पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि 15 मई, 2021 तक बिहार में पूर्ण लॅाकडाउन की जाएगी. सीएम ने  ट्विटर पर पोस्ट करके यह जानकारी दी. 

सीएम ने लिखा “कल सहयोगी मंत्रियों और अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद, बिहार में 15 मई, 2021 तक लॉकडाउन को लागू करने का निर्णय लिया गया. इसके विस्तृत दिशानिर्देशों और अन्य गतिविधियों के संबंध में आज प्रबंधन समूह को कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

सोमवार को पटना उच्च न्यायालय ने कहा था कि राज्य में कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्यव्यापी लॅाकडाउन की तत्काल आवश्यकता है. एक सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति चक्रधारी शरण सिंह और मोहित कुमार शाह की खंडपीठ ने महाधिवक्ता ललित किशोर से कहा था कि वे बिहार में पूर्ण लॅाकडाउन के बारे में सीएम नीतीश कुमार से बात करें. पटना एचसी ने भी मंगलवार को सरकार के फैसले के बारे में महाधिवक्ता को इससे अवगत कराने को कहा था.

बिहार में 24 घंटे में 151 लोगों की मौत हुई है. आंकड़ा डराने वाला है क्योंकि यह संख्या अचानक से डबल हुई है. रविवार को प्रदेश में कुल 13534 नए मामले आए हैं, इसमें सबसे अधिक पटना में 2748 नए मामले आए हैं. अब प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर एक लाख के पार हो गई है।बढ़ते एक्टिव मामलों से अब प्रदेश का रिकवरी रेट भी गिरकर 77.36 पहुंच गया है.

Full Lockdown Advised by Rahul Gandhi : कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को देश में लॅाकडाउन लगाने का दिया सुझाव

Bill Gates and Melinda file for Divorce : शादी के 27 साल बाद अलग होंगे बिल गेट्स और मेलिंडा, तलाक के लिए डाला आवेदन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर