नई दिल्ली.  कोरोना महामारी के बीच लॉकडाउन में शराब की ब्रिकी शुरू होने के बाद दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने 70 फीसदी कोरोना टैक्स लगाने का आदेश दिया जिसके बाद शराब की कीमत सीधा 70 प्रतिशत महंगी हो गई थी. लेकिन अब खबर है कि सूबे की आम आदमी पार्टी सरकार लॉकडाउन में लगाए अतिरिक्त 70 प्रतिशत टैक्स को हटाने की तैयारी में है.

सूत्रों की मानें तो प्रदेश के आबकारी विभाग के सुझाव के बाद दिल्ली सरकार यह कदम उठा सकती है. हालांकि, दिल्ली सरकार का इस मामले में कहना है कि इसपर कैबिनेट विचार करेगा और अभी के लिए यह मामला स्थागित कर दिया गया है.

दरअसल दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान जब शराब की दुकानें खुली तो वहां लोगों की लंबी कतारे लग गईं. अधिकतर लोग ज्यादा संख्या में शराब खरीदकर घर ले जाने लगे. ऐसे में पुलिस को भी भीड़ की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. इसी को देखते हुए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने शराब की बिक्री पर 70 प्रतिशत का कोरोना टैक्स लगा दिया था.

दिल्ली सरकार को उम्मीद थी कि अगर शराब को थोड़ी महंगी की जाए तो सरकारी फायदा तो होगा ही, इसके साथ साथ लोग भी एक समय पर कम या अपने जरूरत के अनुसार शराब की खरीदारी कर सकें. 

Congress Suspended MLA Aditi Singh over Bus Politics: प्रियंका गांधी- CM योगी की बस पॉलिटिक्स में कांग्रेस पर तंज करने की सजा, रायबरेली से विधायक अदिति सिंह निलंबित

Covid Warriors Documentary Movie: कोविड-19 योद्धाओं पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म लॉकडाउन: इंडिया फाइट्स कोरोनावायरस, नैट जियो पर इस दिन होगी प्रसारित

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर