पटना. राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के परिवार में सब ठीक नहीं चल रहा. कुछ महीने पहले तक अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव की तारीफ करते नहीं थकने वाले तेज प्रताप यादव की अब उनके साथ अनबन चल रही है. यह बात स्वीकार की है लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती ने. मीसा भारती ने पटना के नजदीक मनेर में रविवार रात पार्टी कार्यकर्ताओंको संबोधित करते हुए माना कि तेज प्रताप और तेजस्वी यादव के बीच सब ठीक नहीं चल रहा. मीसा भारती ने कहा कि उनके भाइयों में मनमुटाव है लेकिन राष्ट्रीय जनता दल बहुत बड़ा परिवार है.

मीसा ने कहा कि मनमुटाव किसमें नहीं होता, हाथों की सभी उंगलियां बराबर नहीं होतीं. इस उदाहरण से उन्होंने कार्यकर्ताओं को पार्टी के साथ जोड़े रखने की मंशा से कही. मीसा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि राजद को वोट की कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर कोई सामने से लड़ेगा तो हम झांसी की रानी लक्ष्मी बाई की तरह लड़ेंगी. अगर किसी ने पीठ में खंजर भोंकने की कोशिश की तो वे बर्दाश्त नहीं करेंगी, चाहे वह पार्टी कार्यकर्ता ही क्यों ना हो.

तेज प्रताप और तेजस्वी में मतभेद की खबर सुर्खियां बनने का बाद उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि उनका कहने का मतलब अपने परिवार नहीं बल्कि सामान्य परिवार में भाइयों के बीच मतभेद से था. मीसा ने कहा कि इस मामले को बेवजह तूल दिया गया है. मीसा भारती ने भले ही सफाई दी हो लेकिन उनकी पहले कही हुई बात को ही सही माना जा रहा है. मीसा भारती की स्वीकारोक्ति से कुछ महीने पहले भी दोनों भाइयों में मतभेद की खबरें आई थीं. उस वक्त तेज प्रताप यादव ने पार्टी में महत्व न मिलने की बात कही थी. इसके बाद किसी कार्यकर्ता को पार्टी से निकालने के मुद्दे पर भी दोनों भाइयों की कलह सामने आई. तेजस्वी यादव से इंटरव्यू के दौरान मीडिया द्वारा इस तरह का सवाल पूछा जाता रहा है जिसे वे आसानी से टालते नजर आते हैं.

2019 लोकसभा चुनाव के बाद घोड़ी चढ़ेंगे लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव, बोले- हनीमून के लिए भी तो समय चाहिए

बिहार में राम विलास पासवान की LJP और उपेंद्र कुशवाहा की RLSP भागी तो मोदी की BJP को बड़ा नुकसान

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App