July 21, 2024
  • होम
  • लखीमपुर खीरी: जिला अस्पताल में डायरिया से पिछले 72 घंटे में दो मासूमों की गई जान

लखीमपुर खीरी: जिला अस्पताल में डायरिया से पिछले 72 घंटे में दो मासूमों की गई जान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में डायरिया से पिछले 72 घंटे में दो बच्चों की मौत हो चुकी है, जबिक डायरिया पीड़ित 4 बच्चों का इलाज चल रहा है. डायरिया के बीच बुखार का प्रकोप भी बढ़ रहा है. वहीं भीषण गर्मी बढ़ने से लखीमपुर खीरी जिले में बच्चों की तबियत लगातार बिगड़ रही है. बीते सोमवार को जिला अस्पताल में डायरिया से पीड़ित ढाई माह के बच्चे अंशु की मौत हो गई थी, वहीं बीते बुधवार को डायरिया से पीड़ित एक और बच्ची की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि चिल्ड्रन वार्ड में डायरिया से पीड़ित बच्चों का उपचार चल रहा है।

जानिए पूरा मामला?

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उल्टी-दस्त की शिकायत बच्चों के लिए इस समय सबसे ज्यादा मामले सामने आ रही है. इसकी चपेट में आने वाले बच्चे रोजाना जिला हॉस्पिटल में पहुंच रहे हैं. वहीं चिल्ड्रन वार्ड में बीते बुधवार को धनीराम की दो वर्षीय पुत्री मेनका की इलाज के दौरान मौत हो गई. आपको बता दें कि डायरिया से पीड़ित शहर की पंजाबी कॉलोनी के रहने वाले कपिल के 7 वर्षीय पुत्र विनायक, हाथीपुर के रहने वाले अंकित कुमार की दो वर्षीय पुत्री मिस्टी और लाल्हनपुर के रहने वाले पंकज की 6 वर्षीय पुत्री मोहिनी का उपचार चल रहा है।

बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. आरपी वर्मा ने क्या कहा?

इस संबंध में बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. आरपी वर्मा ने बताया कि गर्मी की वजह से बच्चों में डायरिया का मामला सबसे ज्यादा आ रही है. ओपीडी में आने वालों बच्चे में पेट दर्द, उल्टी-दस्त, खांसी, नजला जुकाम और शेष बच्चों में वायरल की शिकायत है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन