उत्तर प्रदेश. लखीमपुर खीरी कांड ( Lakhimpur Kheri Incident ) को कुछ दिन बीत गए हैं, लेकिन यह मामला शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है. इस मामले में रोज़ नए मोड़ आ रहे हैं. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई को टाल दिया है. अब इस मामले की सुनवाई शुक्रवार को होगी. कोर्ट ने योगी सरकार से इस मामले की स्टेट्स रिपोर्ट देने को कहा है.

कोर्ट ने मांगा सरकार से जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने लखीमपुर खीरी काण्ड की सुनवाई को टाल दिया है. अब इस मामले की सुनवाई शुक्रवार को होगी. बता दें की इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस एनवी रमना, जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस हिमा कोहली की बेंच कर रही है. गुरुवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यूपी सरकार से कहा है कि वह स्टेटस रिपोर्ट में बताएगी कि किन-किन अभियुक्तों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है और वे लोग गिरफ्तार किए गए हैं कि नहीं. इसके साथ ही कोर्ट ने हिंसा में अपना बेटा गंवाने वाली बीमार मां के तत्काल इलाज के लिए तुरंत इंतजाम करने का यूपी सरकार को आदेश दिया है.

बता दें कि लखीमपुर खीरी काण्ड में 4 किसानों और 1 पत्रकार की मौत हो गई थी. इस मामले ने देश में राजनीतिक उथल-पुथल ला दिया है. इस मामले में विपक्ष की एकजुटता देखने को मिल रही है.

 

यह भी पढ़ें :

PUNJAB सरकार का तीन लाख पेंशनर्स को बड़ा तोहफ़ा, इस तारीख से बढ़ाई पेंशन

Ambassador Come Back To Canbera फिर कैनबरा आएंगे फ्रांस के राजदूत, आस्ट्रेलिया ने किया स्वागत

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर