Lakhimpur Kheri Incident

उत्तर प्रदेश. बीते दिनों SIT ने लखीमपुर खीरी हिंसा ( Lakhimpur Kheri Incident ) में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ( Ajay Mishra Teni ) के बेटे आशीष मिश्रा ( Aashish Mishra ) को दोषी करार दिया है. बेटे के दोषी करार दिए जाने के बाद से ही विपक्ष ने अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग करना शुरू कर दिया है.

राहुल गांधी ने सदन में पेश किया अजय मिश्रा के इस्तीफे का प्रस्ताव

लखीमपुर खीरी काण्ड में अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के दोषी करार किए जाने के बाद संसद में इस मुद्दे पर जोरदार हंगामा हुआ. कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने कहा कि हम सब संसद में इस मुद्दे को उठाना चाहते हैं. कम से कम सदन में तो इस मुद्दे पर बात होनी ही चाहिए. हम सब अजय मिश्रा का इस्तीफ़ा चाहते हैं. वहीं, राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सवाल किया कि पत्रकार रमन शुक्ला की मौत पर उनके माता-पिता के सवालों पर अब तक अजय मिश्रा ने चुप्पी क्यों साधी है.

बेटा दोषी साबित हुआ तो दे दूंगा इस्तीफ़ा- अजय मिश्रा

बीते दिनों लखीमपुर खीरी काण्ड में जब अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तार किया गया था, तब अजय मिश्रा ने कहा था कि अगर SIT जाँच में उनका बेटा दोषी करार किया गया तो वो अपने पद से इस्तीफ़ा दे देंगे.

भाजपा आलाकमान ने अजय मिश्रा को बुलाया दिल्ली

लखीमपुर खीरी काण्ड में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा के दोषी करार किए जाने के बाद भाजपा हाईकमान ने अजय मिश्रा को बातचीत के लिए दिल्ली बुलाया है. वहीं, दूसरी ओर विपक्ष लगातार अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग कर रहा है.

इन सभी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज

लखीमपुर खीरी काण्ड में आशीष मिश्रा, लवकुश, आशीष पांडे, शेखर भारती, अंकित दास, लतीफ उर्फ काले, शिशुपाल, नंदन सिंह बिष्ट, सत्यम त्रिपाठी, सुमित जायसवाल, धर्मेंद्र बंजारा, रिंकू राना और उल्लास उर्फ मोहित के खिलाफ किसानों को जानबूझकर अपने गाड़ी से रौंदने के जुर्म में मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें:

Ajay Mishra Teni: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी पत्रकारों पर भड़के

Success Story of Leena Nair लीना नायर की सफलता का राज जान चौंक जाएंगे आप, कैसे बनी फ्रांस के लग्जरी ग्रुप की सीईओ

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर