नई दिल्ली. Ashish Mishra hospitalized with dengue- केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे और लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा कथित तौर पर डेंगू से पीड़ित हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक आशीष की तबीयत बिगड़ गई और उन्हें जेल अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। शुक्रवार को पुलिस रिमांड पर लिए गए आशीष ने बुखार की शिकायत की थी और शनिवार को उसकी रक्त रिपोर्ट ने पुष्टि की कि वह डेंगू से पीड़ित है। शनिवार रात 10 बजे हालत बिगड़ने पर उन्हें जेल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मिश्रा के स्वास्थ्य पर टिप्पणी करते हुए, जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को कहा कि आशीष मिश्रा का नमूना डेंगू की पुष्टि के लिए एक प्रयोगशाला में भेजा गया है।

लखीमपुर खीरी जिला जेल के अधीक्षक पीपी सिंह ने कहा, “इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि वह (मिश्रा) डेंगू से पीड़ित है या नहीं। उसका नमूना शुक्रवार को परीक्षण के लिए भेजा गया था।” सिंह ने कहा, “रिपोर्ट आने के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी।”

किसानों को कुचल दिया गया

हालांकि बाद में आशीष मिश्रा की रिपोर्ट में डेंगू की पुष्टि हुई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। आशीष मिश्रा को लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में किसानों का विरोध करने पर कथित तौर पर अपनी कार चलाने के बाद भड़की हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था।

लखीमपुर खीरी में एक एसयूवी द्वारा चार किसानों को कुचल दिया गया था, जब केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे एक समूह ने यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की यात्रा के खिलाफ 3 अक्टूबर को प्रदर्शन किया था।

इसके बाद हुई हिंसा में दो भाजपा कार्यकर्ता, एक ड्राइवर और एक पत्रकार की मौत हो गई।

इस बीच, मामले के सिलसिले में शनिवार को तीन और लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिससे गिरफ्तारियों की कुल संख्या 13 हो गई।

IND VS PAK Match :टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की राह काफी मुश्किल

Zika virus Case : यूपी का पहला जीका वायरस केस कानपुर में मिला

T20 World Cup Ind Vs Pak : आज के महामुकाबले में ये हो सकतीे है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर