उत्तर प्रदेश. लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में हर रोज़ नए खुलासे हो रहे हैं, यह मामला रोज़ नए मोड़ ले रहा है. बता दें कि बीते दिनों लखीमपुर खीरी में भाजपा नेता के बेटे ने किसानो को गाड़ी से रौंद दिया था, जिसमें 8 किसानों की मौत हो गई थी. अब इस मामले से यूपी की सियासत गरमा गई है. आज इस हिंसा में मारे गए किसानों के लिए अंतिम अरदास ( Lakhimpur Kheri ‘Antim Ardas’ ) का आयोजन किया गया. इस अरदास में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पहुंची थी. इस दौरान राकेश टिकैत ने अजय मिश्रा और योगी सरकार पर कई तीखे वार किए.

सबको पता है गलती मंत्री की है – राकेश टिकैत

अरदास के दौरान राकेश टिकैत ने अजय मिश्रा पर निशाना साधते हुए कहा, “आज किसानों की अंतिम अरदास है. 3 अक्टूबर की दुखद घटना सबने देखी, नेट बंद होने के कारण वीडियो बाद में आए. किसान वापस जा रहे थे, वीडियो ना होती तो किसानों को ही दोषी माना जाता. सबने देखा कि गलती मंत्री की है, उन्होंने पहले ही धमकी दे दी थी.” राकेश टिकैत ने आगे कहा, “मंत्री की दहशत क्षेत्र में है. हमारी मांग गलत नहीं है. 4 तारीख को फैसला हुआ उसमें 10 हजार लोग थे, सभी अधिकारी मौजूद थे. सब लोगों की सहमति से फैसला हुआ था. गृहराज्य मंत्री के खिलाफ जबतक मुकदमा दर्ज करके उनकी गिरफ्तारी और पद से हटाकर आगरा की जेल में नहीं भेजा जाएगा तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा.”

आशीष मिश्रा की रेड कार्पेट गिरफ्तारी हुई है – राकेश टिकैत

आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी पर राकेश टिकैत ने यूपी पुलिस पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी में इतनी हिम्मत ही नहीं है की गृह राज्यमंत्री के बेटे से तीखे सवाल पूछ पाए. यह सिर्फ रेड कार्पेट गिरफ्तारी है. माला डालकर कोई पूछताछ होती है? जबतक दोनों को थाने में बंद कर पूछताछ नहीं होगी तब तक सही से जांच नहीं हो पाएगी.

 

यह भी पढ़ें :

Dharmendra’s First car : धर्मेंद्र ने ‘बच्चे’ की तरह संभालकर रखी है अपनी 60 साल पुरानी पहली कार, जानें क्या है खासियत

MG ZS Electric 2022 : MG की यह कार सिंगल चार्ज में चलेगी 437 किलोमीटर