नई दिल्ली. Lakhbir Singh Lynching Case : दिल्ली और हरियाणा की सीमा सिंघु बॉर्डर-Singhu Border पर बीते शुक्रवार को दलित युवक Lakhbir Singh की हाथ-पैर काटकर की गई नृशंस हत्या में अभी तक चार निहंग गिरफ्तार हुए हैं जो कि पुलिस रिमांड पर हैं. इस बीच खुलासा हुआ है कि लखबीर सिंह निहंगों के टैंट में रहता था और साफ सफाई का काम करता था. 14-15 अक्टूबर की दरमियानी रात में लखबीर सिंह निहंगों के सोने से पहले साफ-सफाई कर रहा था तो वो निहंगों के टेंट में रखे ‘सर्बलोह ग्रंथ’ को उसकी जगह से हटा कर वहां की सफाई करने लगा. जिसे एक निहंग ने देख लिया और बेअदबी का आरोप लगाकर मारपीट करने लगा. जिसके बाद हाथ पैर काटकर मारने की सजा बाबा अमनदीप व नारायण सिंह की अदालत ने सुनाई थी.

मामले में अब तक हो चुकी है चार गिरफ़्तारी

बता दें की अब तक निहंगों की और से चार लोगों का सरेंडर किया जा चुका है, जिनमें सरबजीत, भगवंत सिंह, गोविंद प्रीत व नारायण सिंह की पहले ही गिरफ़्तारी हो चुकी है. और आज लखबीर सिंह की नृशंस हत्या मामले में सोनीपत की अदालत ने 6 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. इन चारों हत्यारोपियों ने अलग अलग जगहों पर सरेंडर किया था. अब पुलिस इनसे पूछताछ कर हकीकत का पर्दाफाश करेगी.

निहंगों की हरियाणा पुलिस को चुनौती, चारों साथियों को छुड़वाने की दी धमकी

सोनीपत के सिंघु बॉर्डर पर बैठी निहंग जत्थेबंदियों ने यहां 2 दिन पहले हुई लखबीर सिंह की हत्या के मामले में अब हरियाणा पुलिस को चुनौती दे दी है. उनका कहना है कि अब प्रशासन मामले में कोई और गिरफ़्तारी की उम्मीद न करे, निहंग बाबा राजा राम सिंह ने कहा, ‘प्रशासन अब हमसे और गिरफ्तारियां न मांगे. अगर पुलिस अधिकारियां ने किसी होर नू गिरफ्तार करण दी गल्ल कित्ती तां जेहड़े चार बंदे (आदमी) अंदर हैं, अस्सी ओहनां नूं वी बाहर कड्ढ ल्यावांगे.’ उन्होंने साफ़ तौर पर हरियाणा पुलिस को धमकी दी है कि अगर अब हमपर और गिरफ़्तारी का दवाब बनाया गया तो हम अपने उन चार साथियों को भी छुड़वा लेंगे जिन्होंने हत्या मामले में सरेंडर किया है.

यह भी पढ़ें :

Madhuri Dixit wedding anniversary : माधुरी दीक्षित की शादी को हुए 22 साल, अभिनेत्री ने शेयर की खूबसूरत पलों की वीडियो

Home Remedies For Headache सिरदर्द हो तो अपनाएं ये घरेलू इलाज, मिनटो में होगा फायदा