नई दिल्ली. पहले ऑक्सीजन की कमी से जूझ रही दिल्ली में अब वैक्सीन की कमी भी हो गई है. दिल्ली में को-वैक्सीन का एक दिन का ही डोज़ बाकी है जबकि कोविशील्ड का 3 से 4 दिन का डोज़ बचा है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि राज्य में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की एक दिन की ही डोज बाकी है। उन्होंने यह भी बताया कि कोविशील्ड का स्टॉक भी 3 से 4 दिन के लायक ही बचा है। जैन ने केंद्र सरकार से जल्द से जल्द वैक्सीन उपलब्ध कराने की अपील की है.

सीएम केजरीवाल ने भी जताई थी चिंता

इससे पहले केजरीवाल ने कहा था कि अगर हमें 3 महीने में पूरी दिल्ली को वैक्सीनेट करना है, तो दिल्ली को तीन करोड़ वैक्सीन की जरूरत होगी। यानी हमें रोजाना करीब 3 लाख डोज की आवश्यकता होगी। उन्होंने कहा था कि अभी दिल्ली में वैक्सीन की कमी है।

एक पहले ही विधायक आतिशी ने वैक्सीन बुलेटिन जारी किया था। आतिशी ने दिल्ली और देश को कोरोना से बचाने के लिए वैक्सीनेशन को एकमात्र तरीका बताया था। AAP विधायक आतिशी ने दिल्ली में 38.96 लाख से अधिक वैक्सीन की डोज का उपयोग कर लिए जाने की जानकारी देते हुए कहा था कि 8 मई को ही 1.28 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई। उन्होंने दावा किया था कि हम इस रफ्तार से 3 महीने में दिल्ली के सभी नागरिकों का वैक्सीनेशन कर सकते हैं। लेकिन इसमें केंद्र को सहयोग करना होगा।

Bollywood Celebrity Corona Vaccine : बॉलीवुड में भी कोरोना वैक्सीन को लेकर उत्साह, रितेश देशमुख, जेनेलिया डिसूजा और सोनाक्षी सिन्हा ने लगवाया पहला डोज

Corona Vaccination In UP: नोएडा-गाजियाबाद में सिर्फ यूपी के पते पर टीका, दिल्ली वाले बोले-हमारे अस्पतालों में फिर यूपी वालों का इलाज क्यों?