नई दिल्ली. दिल्ली में वैक्सीनेशन की किल्लत का संकट गहराता जा रहा है। आज से 18 से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण रोक दिया गया है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि, 18 साल से अधिक उम्र के बच्चों का टीकाकरण रोक दिया गया है। केंद्र सरकार ने वैक्सीन की जितनी डोज भेजी थी वो खत्म हो गई है। इसके कारण कई वैक्सीन सेंटरों को बंद कर दिया गया है।

केजरीवाल ने वैक्सीन की किल्लत से निपटने के लिए केंद्र को तीन सुझाव भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि देश में वैक्सीन बनाने वाली सभी कंपनियों को बुलाकर भारत बायोटेक की वैक्सीन बनाने का आदेश दिया जाए। सीएम केजरीवाल के दूसरे सुझाव के अनुसार सभी विदेशी वैक्सीन कंपनियों की वैक्सीन को भारत में इस्तेमाल करने की तुरंत इजाजत दी जाए। वहीं तीसरे सुझाव में उन्होंने कहा कि कुछ देश ऐसे हैं जिन्होंने जरूरत से ज्यादा वैक्सीन का स्टॉक जमा कर लिया है। उनसे भारत सरकार वैक्सीन वापस लेने की गुजारिश करे।

वहीं कोरोना संक्रमण के हालात पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि अब आंकड़ों में कमी देखी जा रही है। दिल्ली में कोरोना की रफ्तार कम हुई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब संक्रमण दर भी 3.5% से नीचे आ गया है।

Farmers Earned a profit of 26 Crores : दिल्ली पंजाब बॉर्डर पर बैठे किसानों की पत्नियों ने सभाला खेत खलिहान, 26 करोड़ की फसल बेंची

Ramdev on Allopathy : एलोपैथ को लेकर बाबा रामदेव का विवादित बयान, बताया कोरोना से लाखों लोगों की मौत की वजह

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर