Thursday, August 11, 2022

कुर्ला हादसा : सरकार बनने से पहले बागी विधायक का ऐलान- मृतकों को 5 और घायलों को दिए जाएंगे 1 लाख

मुंबई, मुंबई के कुर्ला में इमारत गिरने से कई परिवार अस्त-व्यस्त हो चुके हैं. इसी बीच महाराष्ट्र के सियासी संकट का भी असर इस दुर्घटना पर देखने को मिल रहा है. जहां बागी विधायकों से लेकर शिवसेना मंत्री तक इस घटना को लेकर काफी सक्रिय दिखाई दे रहे हैं. बता दें, इस हादसे में मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 10 के पार हो गई है.

बागी विधायक ने किया मुआवज़े का ऐलान

मुंबई के कुर्ला में ईमारत के ढहने से कई लोगों की जान गई. इस हादसे से कई लोग प्रभावित भी हुए. जहां शिवसेना के बागी विधायक मंगेश कुडालकर ने हादसे का शिकार हुए मृतिकों और घायलों को आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. बागी विधायक कुडालकर ने कहा, ‘मुंबई के कुर्ला में एक चार मंजिला इमारत गिरने की दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को 5 लाख रुपये और घायलों को 1 लाख रुपये दिए जाएंगे।’

आदित्य ठाकरे ने किया दौरा

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे भी कुर्ला भवन ढहने की साइट का दौरा करने पहुंचे है. जहां आदित्य ठाकरे ने कहा, “मैं यहां कल रात भी आया था और बचाव अभियान जारी है। 2-3 लोग यहां से जिंदा निकले हैं, शायद और भी लोग निकल सकते हैं और हम उम्मीद करते हैं कि मलबे से सभी सुरक्षित निकले।”

इमारत खाली करने के दिए गए थे निर्देश

बता दें, महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने बिल्डिंग गिरने पर कहा कि बिल्डिंग खाली करने के लिए नोटिस जारी किया गया था, लेकिन लोगों ने खाली नहीं किया और वे जर्जर बिल्डिंग में रह रहे थे. साथ ही उन्होंने कहा कि सभी को बचाना सरकार की प्राथमिकता है लेकिन जब भी बीएमसी नोटिस जारी करे तो बिल्डिंग को खाली कर दें. मौके पर पहुंची दमकल की टीम और पुलिस ने रात में ही 7 लोगों को मलबे से बाहर निकला था. लेकिन अब भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल, दमकल विभाग की टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुटी है.

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news