नई दिल्ली. दिल्ली में भी कोरोना की दूसरी लहर तेजी से फैल रही हैं. हर दिन 10 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. इस प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार हरसंभव प्रयास में लगी हुई. कुछ दिन पहले ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 30 अप्रैल तक वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया है. इसी कड़ी में  दिल्ली सरकार ने कुंभ से लौट रहे श्रद्धालु के लिए एक नया फरमान सुनाया है. दिल्ली सरकार ने  दिल्ली के लोगों के अनिवार्य कर दिया है  कि जो हरिद्वार में कुंभ 2021 का दौरा करके वापस दिल्ली आ रहे हैं उनको  14 दिनों के लिए घर पर क्वारंटीन में रहना होगा.

जो लोग कुंभ की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, उनके आगमन पर घर को क्वारंटीन में रखा जाएगा.  शनिवार को जारी एक आदेश में, सरकार ने ऐसे सभी लोगों को अपना विवरण जैसे नाम, आयु, पता, delhi.gov.in पर बनाए गए एक विशेष लिंक पर अपलोड करने के लिए कहा. आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

दिल्ली में कोरोना ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 19,486 नए केस सामने आए. इसके अलावा 141 लोगों की की मौत हो गई. ये आंकड़ा अबतक का सबसे बड़ा है.  वहीं दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कोरोना के 595 नए केस सामने आए. जबकि नोएडा में 497 नए मामले मिले. 

India Corona Update : हर दिन कोरोना तोड़ रहा अपना रिकार्ड, 24 घंटे में मिलें 2,61,500 नए केस, 1500 से अधिक लोगों की मौत

Aadhaar Card Photo Change: पसंद नहीं है आधार कार्ड में अपनी फोटो, तो आसानी से करें खुद चेंज

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर