नई दिल्ली. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करके टीम में जगह बनाई थी. वह इस समय फ्लॉप साबित हो रहे हैं, केएल राहुल ने एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब प्रदर्शन किया है. केएल राहुल ने इस मैच ओपनिंग करने आए और दूसरे ओवर में ही दो रन बनाकर पवेलियन चल गए. इसके साथ ही अजिंक्य रहाणे भी इस मैच में खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, राहणे 13 रन बनाकर ही आउट हो गए.

अगर केएल राहुल के पिछले टेस्ट मैचों की बात करें तो उन्होंने वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीम के खिलाफ भी खास प्रदर्शन किया है. केएल राहुल ने विंडीज के खिलाफ दो मैचों में 37 रन बनाए थे, जिसमें वह पहले टेस्ट में बिना खाता खोले हुए ही पवेलियन चले गए थे. दूसरे मैच में 4 और 33 रन की पारी खेली. इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सिरीज में दस पारियों में 299 रन बनाए थे. केएल राहुल ने इस सिरीज में ओवल के मैदान पर शतक भी जड़ा था. हालांकि इसके बाद वह खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. क्योंकि टीम इंडिया के पास मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी और टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगाने वाले करुण नायर जैसे खिलाड़ी भी हैं. अगर उनका यह प्रदर्शन इस तरह ही चलता रहा तो वह दिन दूर नहीं जब टीम इंडिया से उनकी छुट्टी हो जाएगी.

केएल राहुल ने इंडिया की टेस्ट टीम में साल 2014 में डेब्यू किया था, राहुल ने अब तक टीम इंडिया के लिए 32 टेस्ट मैच खेले है. राहुल ने अपने टेस्ट करियर में 1850 रन बनाए हैं जिसमें इनके 5 शतक शामिल हैं. राहुल के टेस्ट करियर का सर्वाधिक स्कोर 199 है. राहुल ने 199 रन की पारी इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेली थी.

वहीं अगर रहाणे की बात करें तो वह विदेशी दौरों पर सफलता हासिल करने में नाकामयाब साबित होते जा रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सिरीज में रहाणे ने 81 और 51 रन की पारियां खेली थीं और वेस्टइंडीज के खिलाफ 80 और 41 रन की पारियां खेली हैं. अगर रहाणे को टीम में अपनी जगह को युवा बल्लेबाजों से बचाकर रखना है तो उन्हें साबित करना होगा कि उनके प्रदर्शन में अभी कोई कमी नहीं है. राहणे के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 53 मैचों की 89 पारियों में 3284 रन बनाए हैं इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 188 रन है. राहणे ने अपने टेस्ट करियर में 9 शतक भी जड़े हैं.

Yasir Shah 200 Wickets: यासिर शाह ने तोड़ा 82 साल पुराना रिकॉर्ड, बने 200 विकेट लेने वाले सबसे तेज खिलाड़ी

India vs Australia 1st Test Highlights: पहले दिन भारत का स्कोर 250, चेतेश्वर पुजारा ने खेली शतकीय पारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App