देहरादून. Kishore Upadhyay joins BJP- उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए, जब उन्हें “पार्टी विरोधी गतिविधियों” के लिए कांग्रेस पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया था।

उपाध्याय केंद्रीय मंत्री और उत्तराखंड के लिए पार्टी के चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी और अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। उन्हें टिहरी विधानसभा सीट से मैदान में उतार सकती है, जिसे उन्होंने 2002 और 2007 में जीता था।

उन्होंने कहा कि मैं उत्तराखंड को आगे ले जाने की भावना के साथ भाजपा में शामिल हुआ हूं। आपको कांग्रेस से पूछना चाहिए कि ऐसी स्थिति क्यों पैदा हुई है ।

उपाध्याय को पहले पार्टी के सभी पदों से हटा दिया गया था। एक पत्र में, कांग्रेस के उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव ने उन पर “निरंतर पार्टी विरोधी गतिविधियों” और चुनावी राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के साथ “सम्मिलन” करने का आरोप लगाया।

इससे पहले, भाजपा के एक मंत्री हरक सिंह रावत छह साल के लिए भाजपा से निकाले जाने और राज्य मंत्रिमंडल से हटाए जाने के बाद कांग्रेस पार्टी में वापस आ गए थे। कांग्रेस की दूसरी सूची में रावत की बहू अनुकृति गुसाईं का नाम लैंसडाउन निर्वाचन क्षेत्र से था।

MPSC Recruitment 2022: एमपीएससी ग्रुप ‘C’ की आवेदन प्रक्रिया की लास्ट डेट आगे बढ़ी, जाने कब है लास्ट डेट

Railways exam protest : पटना के खान सर, अन्य पर हिंसा भड़काने का मामला दर्ज

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर