Sunday, December 4, 2022

Kerala: 25 करोड़ रुपए जीतने के बाद भी क्यों रो रहा है ऑटो ड्राइवर, जानिए वजह

तिरुवनन्तपुरम: कहते हैं कि अगर आपके पास पैसे नहीं है तो आपको कोई पूछता तक भी नहीं, वहीं अगर अमीर है तो आपके पास बिना कहे-सुने ही चले आते है. ये कहानी केरल के एक शख्स के ऊपर एकदम सच साबित हो रही है।

टीवी और सिनेमा का समाज पर गहरा असर पड़ता है. एक निजी चैनल पर प्रसारित हो रहे शो की वजह से देशभर में “करोड़पति” शब्द खूब चर्चा हो रही है. ज्ञान के नाम पर कहीं पैसा बट रहा है. तो कहीं पर सरकार खूद करोड़ों की लॉटरी का लकी ड्रा निकालकर लोगों की किस्मत बदल रही है. इसी बीच भारत में एक शख्स को 25 करोड़ की लॉटरी लगने के बाद भी खुश नहीं है. इसकी क्या वजह है आइए बताते हैं…

मेगा ओनम राफेल ड्रा

25 करोड़ की लॉटरी लगने वाले शख्स का नाम अनूप है जो एक ऑटो ड्राइवर हैं. केरल सरकार के मेगा ओनम राफेल ड्रा के लिए उन्होंने अपनी गुल्लक तोड़कर एक टिकट खरीदा था उसके बाद उनकी जिंदगी बदल गई. जैसे ही करोड़ो का मालिक होने का ऐलान हुआ तो उन्होंने अपने परिजनों के साथ खूब खुशियां मनाई।

चार दिन की चांदनी फिर जीना हुआ श्किल

खबर के अनुसार, अचानक से लोगों ने उनका जीना दुश्वार कर दिया है. अब इस स्थिति में अनूप अपनी किस्मत का रोना रोकर अपने दिमाग की शांति के लिए ऐसे लोगों से मुक्त होना होना चाह रहे हैं. ऑटोरिक्शा चालक अनूप का कहना है कि लॉटरी जीतने का पछतावा है. सोशल मीडिया पर रोते हुए अनूप ने कहा कि मैंने मन की सारी शांति खो दी है और मैं अपने घर में भी नहीं रह सकता, उन लोगों के नजर में हूं जो अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए मुझ पर निशाना बना रहा हैं. परेशान होकर मैं एक जगह पर स्थिर नहीं रह पा रहा हूं।

25 करोड़ की लॉटरी में करीब मिलेंगे16.25 करोड़ रुपये

अनूप कहा कि मैं अपने घर के बाहर ठीक से नहीं निकल पा रहा हूं. लोग मेरे पीछे लगे हैं और लगातार जरूरतों को पूरा करने के लिए मदद चाह रहे हैं. वो इसके लिए मेरे ऊपर खूब दबाव बना रहे हैं. ऐसे लोग पैसे मांग रहे हैं जिन्हें मैं जानता तक भी नहीं हूं. अनूप अब अपने सोशल मीडिया अकाउंट का प्रयोग कर लोगों को कह रहा हैं कि उन्हें अभी पैसा नहीं मिला है. सरकारी नियमों के अनुसार टैक्स काटकर उनके खाते में 16 करोड़ 25 लाख रुपये आने हैं. अनूप ने कहा कि मदद मांगने के लिए दूर दूर के एनजीओ और समाजसेवी संगठन के लोग आ रहे हैं. लोग बधाई के बहाने आते हैं और घंटों भर घर के बाहर बैठे रहते हैं।

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news