नई दिल्ली.Kerala Nirmal Lottery 111 Results: केरल लॉटरी विभाग (NR) निर्मल लॉटरी 111 जारी हो गया है. Kerala Nirmal Lottery 111 में पहली स्थान पानें वाले को 60 लाख रुपये जबकि दूसरा और तीसरा स्थान पाने वाले को 10 लाख रुपये दिए जाएंगे. केरल लॉटरी विभाग की तरफ से Kerala Nirmal Lottery 111 संत्वाना पुरस्कार के लिए 8 हजार रुपये रखा गया है. केरल राज्य के व्यक्ति केरल लॉटरी (Kerala Nirmal Lottery 111) विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.keralalotteries.com पर जाकर लॉटरी रिजल्ट देख सकते हैं.

केरल लॉटरी (Kerala Nirmal Lottery 111) विभाग द्वारा जारी ऑफिशिय नोटिस की मानें तो सिंगल लॉटरी टिकट के लिए प्राइस 30 रुपये रखा गया था. इसके अलावा जो पूरी लॉटरी लिस्ट में भाग लेना चाहते हैं उनके लिए 750 रुपये के टिकट रखा गया था. Kerala Nirmal Lottery 111 में यदि पुरस्कार राशि 5,000 रुपये से कम है, तो विजेता केरल के किसी भी लॉटरी की दुकान से पैसे का दावा कर सकते हैं, यदि जीती गई राशि 5,000 रुपये से अधिक है, तो विजेताओं को आईडी प्रूफ के साथ बैंक या सरकारी लॉटरी कार्यालय के समक्ष अपने टिकट को रखना होगा.

गौरतलब है कि केरल लॉटरी विभाग 7 दिनों तक कई तरह के लकी ड्रॉ का आयोजन करती है. 7 दिनों का यह लकी ड्रॉ हर वर्ष केरल सरकार की तरफ से खास पर्वों जैसे- ओनाम, विष्णू,क्रिसमस और दूर्गा पूजा/दशाहरा पर आयोजित किया जाता है. भारत में पहली बार लॉटरी सिस्टम केरल सरकार की तरफ से लागू किया है. केरल सरकार को लॉटरी सिस्टम राज्य के वित्त मंत्री पी.के. कुंजू शाहिब ने 1967 में दिया था. केरल सरकार की तरफ से लॉटरी सिस्टम की शुरूआत इसलिए की गई ताकि गरीबों को मदद मिल सके.

DRDO Recruitment 2019: डीआरडीओ रिसर्च एसोसिएट और जेआरएफ पदों पर आवेदन की अंतिम आज, चेक drl teztc@gmail.com

SSC Result Date: कर्मचारी चयन आयोग स्टेनोग्राफर ग्रेड सी एंड डी, GD, Capfs सहित अन्य परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित करने के तारीखों का किया ऐलान @ssc.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App