नई दिल्ली : हम हमेशा सुनते आए हैं कि ऊपर वाला जब भी देता है तो झप्पड़ भाड़ कर देता है. लेकिन आज एक ऐसी ही खबर हम आपको बताने जा रहे हैं. जिसे जानने के बाद आपको इस बात पर पूरा याकिन हो जाएगा. दरअसल, केरल का शराफुद्दीन नाम का एक लॉटरी टिकट विक्रेता काफी दिनों से परेशान था क्योंकि उसकी दुकान में रखे लॉटरी के टिकत बिक ही नहीं रहे थे. ऐसे में दुकान विक्रेता ने खुद टिकट स्क्रैच कर लिया और रातों रात करोड़पति बन गया.

शराफुद्दीन ने इस लॉटरी में 12 करोड़ रुपये जीते हैं. लेकिन टैक्स और कमीशन कटने के बाद उनके खाते में करीब 7.50 करोड़ रुपये आएंगे. लॉटरी पर 30 प्रतिशत टैक्स और 10 प्रतिशत एजेंट कमीशन कटता है. जिसके बाद बची हुई रकम विजेता को दी जाती है.

टीओआई के अनुसार, केरल सरकार की क्रिसमस न्यू ईयर बंपर लॉटरी का नतीजा आने पर पता चला कि इस लॉटरी का विनर शराफुद्दीन है. वहीं जब इस बात का दुकानदार शराफुद्दीन को पता चला तो वो कुछ समय तक यकिन नहीं कर पाया, हालांकि बाद में उन्होंने मीडिया से बात करते हुए अपनी खुशी जाहिर की और कहा, अब वो इस रकम से पहले अपना पूरा कर्ज चुकाऊंगे. एक छोटा सा व्यापार शुरू करुंगा और एक घर बनाना चाहता हूं.

बता दें कि शराफुद्दीन के परिवार में मां, दो भाई, पत्नी और एक बेटा परवेज है. उनका बेटा परवेज अभी 10वीं क्लास में पढ़ता है. शराफुद्दीन पहले सऊदी अरब में काम करते थे. लेकिन कुछ दिक्कतों के चलते उन्हें वहां से वापस आना पड़ा. जिसके बाद उन्होंने घर चलाने के लिए केरल के कोल्लम में एक दुकान खोल ली. लॉकडाउन के दौरान दुकान बंद रहने के कारण उनकी हालत ज्यादा खराब हो गई थी. इसी कारण उन्होंने उसी दुकान में लॉटरी बेचने का काम शुरू कर दिया. तब भी उनकी किस्मत ने साथ नहीं दिया और दुकान न चलने की वजह से लॉटरी के टिकट नहीं बिके. जिसके चलते उन्होंने खुद ही एक टिकट स्क्रैच कर लिया और उस एक टिकत ने उनकी जिंदगी बदल दी.

Shimoga Dynamite Blast: कर्नाटक के शिमोगा में तेज धमाका, 8 लोगों की मौत, पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

Mayawati Big Announcement: मायावती का बड़ा ऐलान- UP-उत्तराखंड में अपने दम पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी बसपा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर