नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया गया है. पत्थरबाजी जैसी गतिविधियों में शामिल रहे युवाओं को न तो सरकारी नौकरी मिलेगी और न ही उनके पासपोर्ट का वेरिफिकेशन किया जाएगा।

इस संबंध में कश्मीर सीआईडी ने सर्कुलर जारी कर दिया है। इस सर्कुलर में कहा गया है कि ऐसी गतिविधियों में शामिल लोगों को सिक्योरिटी क्लियरेंस न दिया जाए। जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजों को देशद्रोही घोषित किया जाएगा। ऐसे लोगों को जम्मू-कश्मीर सरकार किसी भी सरकारी नौकरी में मौका नहीं देगी। इसके अलावा ऐसे लोग अगर पासपोर्ट के लिए आवेदन करते हैं तो उन्हें पासपोर्ट भी नहीं दिया जाएगा।

सूत्रों की मानें तो सीआईडी की विशेष शाखा कश्मीर की तरफ से सभी संबंधित अधिकारियों और जिम्मेदार विभागों को इस संबंध में आदेश भेज दिए गए हैं। आदेश में कहा गया है कि जब किसी व्यक्ति की जांच की जाए तो इस बात का ध्यान रखा जाए कि वह किसी तरह की पत्थरबाजी, देश और राज्य की सुरक्षा के लिए खतरा करने वाले या कानून भंग करने वाली किसी गतिविधि में शामिल न रहा हो।

Muharram Guidelines: यूपी प्रशासन का आदेश- मुहर्रम में नहीं निकलेगा जुलूस, गाइडलाइंस की भाषा पर भड़के कल्बे जव्वाद कहा- ऐसी भाषा बर्दाश्त करने लायक नहीं, माफी मांगे डीजीपी

Mansoon Session: मानसून सत्र में भारी हंगामें के बीच सरकार ने पास कराए 12 बिल, डेरेक ओ ब्रायन बोले- बिल बना रहे या पापड़ी चाट?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर