नई दिल्ली. दिल्ली में दंगे से पहले भड़काऊ भाषण देने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा को दिल्ली पुलिस ने वाई प्लस सुरक्षा प्रदान की. पुलिस ने इसके पीछे कपिल मिश्रा की सुरक्षा का हवाला दिया. पुलिस सूत्रों का कहना है कि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को कई जान से मारने की धमकियां मिली. जिसके बाद कपिल मिश्रा ने पुलिस में इस बात की शिकायत भी की.

सूत्रों की मानें तो दिल्ली पुलिस ने धमकियों के आधार पर जांच में पाया कि कपिल मिश्रा पर जानलेवा हमला हो सकता है. इसी मद्देनजर उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई. सूत्रों का तो ये भी कहना है कि दिल्ली पुलिस किसी भी हाल में असावधानी नहीं बरतना चाहती है. क्योंकि कपिल मिश्रा को कुछ होता है तो उसकी सारी जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस के कंधों पर होगी.

दिल्ली पुलिस के अधिकारी के अनुसार, कपिल मिश्रा के साथ उनकी सुरक्षा में 24 घंटे एक पुलिसकर्मी तैनात रहेगा. इससे कुछ साल पहले जब कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी छोड़कर सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा खोला था, उस दौरान भी उन्हें धमकियां मिली. दिल्ली पुलिस ने तब भी कपिल मिश्रा को सुरक्षा देने की बात कही थी. हालांकि कपिल मिश्रा ने इससे इनकार कर दिया था.

बता दें कि बीजेपी के टिकट पर दिल्ली का विधानसभा चुनाव लड़ने वाले पूर्व विधायक कपिल मिश्रा पर दिल्ली में भड़काऊ भाषण देकर दंगे भड़काने का आरोप है. फिलहाल उनका मामला अदालत में सुना जा रहा है. कपिल मिश्रा की एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिसमें वे दिल्ली पुलिस की डीसीपी के सामने सीएए विरोध प्रदर्शनकारियों को सड़कों पर से खाली करने की बात कर रहे हैं.

Corona Virus Treatment By Alcohol: शराब में छुपा जानलेवा कोरोना वायरस का इलाज ! जानिए इसके पीछे का सच

Delhi Violence Shahrukh Khan Arrest: दिल्ली में हिंसा के दौरान पुलिस कांस्टेबल पर पिस्टल तानने वाला शाहरुख खान यूपी के शामली से गिरफ्तार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर