Tuesday, November 29, 2022

मेरठ में कांवड़ियों पर थूकने पर बवाल, पुलिस चौंकी में मचाई तोड़फोड़

मेरठ : उत्तरप्रदेश के मेरठ में कावड़ियों पर थूकने को लेकर बवाल जारी है. जहां कुछ लोगों ने पुलिस स्टेशन में भी तोड़फोड़ मचाई है. यह घटना मेरठ के कंकरखेड़ा में नेशनल हाइवे नंबर-58 पर घटी. जहां थूके जाने की बात से नाराज़ कांवड़ियों ने जमकर बवाल काटा। इस बीच कावड़ियों ने भारी संख्या में सड़क भी जाम कर दिया. बता दें, इन कावंड़ियों का आरोप है कि दूसरे संप्रदाय के दो युवकों ने श्रद्धालुओं के कावड़ पर थूक दिया। पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

मनाने में जुटी पुलिस

थूकने को लेकर नाराज़ कावंड़ियों में इस समय खूब नाराज़गी भरी हुई है. जहां बवाल के बाद घंटों तक पुलिस-प्रशासन के अधिकारी उन्हें मनाते रहे. हालांकि घंटों की मशक्कत के बाद हाइवे पर से कांवड़ यात्रा ले जा रहे यात्रियों को हटा लिया गया और जाम को खुलवाया गया. दरअसल, ये मामला दिल्ली-देहरादून स्थित हाइवे पर हुआ जहां राजस्थान के रहने वाले कांवड़ियों का आरोप था कि उनकी कांवड़ यात्रा के दौरान ले जा रहे कावड़ पर दो युवकों ने थूक दिया है जिससे कावड़ खंडित हो गई है. इन कावड़ियों का आरोप है कि थूकने वाले युवक दूसरे समुदाय के हैं. दोनों में से एक को पकड़ लिया गया है लेकिन दूसरा भागने में कामयाब रहा.

पुलिस स्टेशन में तोड़फोड़

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया. इसके बाद नाराज़ कांवड़ियों ने चौकी पर पहुंचकर हंगामा करने लगे. इतना ही नहीं ये युवक पुलिस से आरोपी को सुपुर्द करने की मांग करने लगे. हंगामा इतना बढ़ गया कि कांवड़ियों ने चौकी में ही तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी. सूचना मिलते ही मेरठ के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे जिन्होंने आगे स्थिति को संभाला. इतना ही नहीं बड़ी तादाद में कावड़ियों ने रोड पर जाम भी लगा दिया था जिसे बाद में खुलवाया गया.

National Herald Case: सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ जारी, देशभर में कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन

Latest news