देहरादून.  उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बाद अब राजधानी दिल्ली में भी कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी गई है। सरकार द्वारा फैसला लिया गया है कोरोना को देखते हुए दिल्ली में कांवड़ यात्रा का आयोजन नहीं किया जाएगा। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने इस बात की जानकारी दी।

आदेश में कहा गया है कि 25 जुलाई से शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा से सम्बंधित कोई भी जश्न, जुलूस या गैदरिंग दिल्ली में आयोजित करने की अनुमति नहीं है।

इससे पहले उत्तराखंड और यूपी सरकार ने भी कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने का आदेश जारी किया था। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी द्वारा तो मुख्यमंत्री पद संभालते ही कांवड़ यात्रा पर रोक लगाने का फैसला लिया गया था।

वहीं यूपी सरकार ने इस फैसले को लेने में काफी देरी लगाई थी। राज्य सरकार का पहले प्रयास था कि कोरोना प्रोटोकॉल्स का पालन करते हुए कांवड़ यात्रा को करवा दिया जाए। लेकिन बाद में जब सुप्रीम कोर्ट की तरफ से भी सफाई मांगी गई और कोरोना की तीसरी लहर का खतरा भी महसूस हुआ, तब योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा को रद्द कर दिया।

Lucknow ATS Arrest: लखनऊ से गिरफ्तार आतंक के आरोपियों से बड़ा खुलासा, आतंकी बनाने के लिए बाकायदा चलाया जाता है क्रैश कोर्स

UP Election : यूपी चुनाव से पहले मायावती का बड़ा दांव, बसपा करेगी ब्राह्मण सम्मेलन, अयोध्या से होगा आगाज

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर