नई दिल्ली. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के 28 सितंबर को कांग्रेस में शामिल होने की उम्मीद है। मीडिया में अफवाहें थीं कि कन्हैया कुमार पिछले दिनों राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले लोकसभा चुनाव से पार्टी में शामिल होने का ऑफर पेंडिंग है।

जिग्नेश मेवाणी, जो दलित नेता हैं और गुजरात के वडगाम निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं, को कांग्रेस की राज्य इकाई का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है। 2024 के चुनावों में, कांग्रेस ने दो युवा नेताओं, कन्हैया कुमारा और जिग्नेश मेवाणी, दोनों को वामपंथी पृष्ठभूमि से, पार्टी में शामिल करने का फैसला किया है।

सूत्रों ने यह भी पुष्टि की कि पूर्व में बातचीत के दौरान कन्हैया कुमार ने राज्य में एक आंदोलन शुरू करने और फिर धीरे-धीरे इसे राष्ट्रीय स्तर पर ले जाने के लिए बिहार में उनके साथ काम करने के लिए अपनी टीम रखने पर जोर दिया था।

हाल के विधानसभा चुनावों में बिहार में कांग्रेस लगभग हार गई थी। यह महागठबंधन के साथ 70 सीटों पर चुनाव लड़ते हुए सिर्फ 19 सीटें जीतने में सफल रही और इसके प्रदर्शन को गठबंधन की हार का एक कारण माना गया। इस बीच, मेवाणी ने हाल ही में कांग्रेस के लिए प्रशंसा की, पंजाब में दलित मुख्यमंत्री नियुक्त करने के पार्टी के फैसले की सराहना की।

PM Modi at UNGA :पीएम मोदी का चीन-पाकिस्तान को सीधा संदेश न आतंकवाद चलेगा न विस्तारवाद

Delhi Gang War: गोगी की हत्या के बाद गैंग वार की आशंका बढ़ी, अलर्ट जारी किया गया

Shilpa Shetty dance with Geeta Kapoor: “माणिके मगे हिते” पर शिल्पा शेट्टी ने गीता कपूर के साथ किया डांस, वयारल हुआ वीडियो

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर