भोपाल. कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की कुमारस्वामी सरकार फ्लोर टेस्ट में गिरने के बाद कांग्रेस शाषित मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल बताए जा रहे हैं. हालांकि, सूबे के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सभी बातों को खारिज करते हुए राज्य सरकार के पास पूर्ण बहुमत होने का दावा करते हुए भाजपा को उनकी सरकार गिराने की चुनौती दी है. साथ ही कमलनाथ ने दो बीजेपी विधायकों के संपर्क में होने का दावा किया है. मध्य प्रदेश विधानसभा में क्रिमिनल लॉ (संशोधन) के लिए वोटिंग के बाद कमलनाथ ने कहा कि भाजपा प्रतिदिन कहती है कि हमारी सरकार कमजोर है और कभी भी गिर सकती है. लेकिन आज दंड विधि विधेयक की वोटिंग में कांग्रेस के समर्थन में 122 वोट पड़े जिसमें 2 बीजेपी विधायकों ने सरकार के पक्ष में वोट किया. 

दरअसल, कर्नाटक की सरकार गिरते ही राजनीतिक गलियारों में मध्य प्रदेश की सरकार चर्चाओं में आ गई. मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता विपक्ष गोपाल भार्गव ने तो पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का नाम लिए बिना इतना तक कह दिया कि अगर पार्टी के नंबर 1 और नंबर 2 से संकेत मिला तो राज्य की कांग्रेस सरकार 24 घंटे भी नहीं चल पाएगी.

गोपाल भार्गव की सरकार गिराने की चेतावनी पर कमलनाथ ने जवाब देते हुए कहा कि आपके नंबर 1 और 2 समझदार है, इसलिए आदेश नहीं दे रहे हैं. कमलनाथ ने आगे सवाल उठाते हुए कहा कि ये नंबर 1 और नंबर 2 कौन है? इनके बारे में सब लोग सच्चाई जानते हैं. मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार पूरा पांच साल रहेगी. अगर भाजपा को लगता है तो वह कभी भी अविश्वास प्रस्ताव ला सकती है, साबित हो जाएगा कि सरकार अल्पमत में है या नहीं.

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले- कमलनाथ सरकार ”चलती का नाम गाड़ी”

कमलनाथ सरकार पर संकट को लेकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तंज कसते हुए कहा कि ”कमलनाथ सरकार ‘चलती का नाम गाड़ी’ है,जब तक चलेगी,तब तक चलेगी! लेकिन हमेशा गाड़ी का चालक बनने की होड़ सी लगी रहती है! कोई जनता को यह बताए कि गाड़ी का असली चालक कौन है? अब या तो चालक आपस में लड़कर गाड़ी का ‘एक्सीडेंट’ करवा देंगे या फिर गाड़ी के कलपुर्ज़े ही टूट-टूट कर बिखर जाएंगे.”

HD Kumaraswamy Govt Falls Karnataka Floor Test: बीजेपी का ऑपरेशन कमल जारी, कर्नाटक को कांग्रेस मुक्त कराकर अब कमलनाथ के मध्य प्रदेश की बारी !

Kumaraswamy Govt Falls Karnataka Floor Test: कर्नाटक में कांग्रेस जेडीएस कुमारस्वामी सरकार विश्वास मत प्रस्ताव में 105 के मुकाबले 99 वोट से गिरी, बहुमत में फेल, बीएस येदियुरप्पा पेश करेंगे भाजपा सरकार बनाने का दावा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App