श्रीनगर. जम्मू क्षेत्र के प्राइवेट छात्रों के लिए आयोजित द्वि-वार्षिक परीक्षा के लिए जेकेबीओएसई, जम्मू- कश्मीर बोर्ड ने कक्षा 11 वीं के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं. 11 वीं कक्षा के छात्र जो जेकेबीओएसई द्वि-वार्षिक परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं वो आधिकारिक वेबसाइट www.jkbose.ac.in पर लॉग इन करके परिणाम की जांच कर सकते हैं. इसके लिए नीचे आसान प्रक्रिया दी गई है जिसके उपयोग से छात्र आसानी से वेबसाइट पर लॉग इन कर सकेंगे और अपने जेकेबीओएसई 11 वीं परिणाम 2019 की जांच कर सकेंगे. परिणामों तक पहुंचने के लिए, निजी उम्मीदवारों को वेबसाइट पर परीक्षा पंजीकरण संख्या और अन्य विवरण प्रदान करना होगा. उम्मीदवार अपने जेकेबीओएसई 11 वीं परीक्षा हॉल टिकट/ एडमिट कार्ड को तैयार रखें.

JKBOSE 11th Result 2019 ऑनलाइन कैसे चेक करें
जो छात्र जेकेबीओएसई की 11 वीं बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे अब अपने परिणाम ऑनलाइन देख सकते हैं. परिणामों की जांच करने के लिए, उन्हें नीचे दिए गए चरणों का पालन करना होगा.

  • जम्मू कश्मीर बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.jkbose.ac.in पर जाएं.
  • उच्चतर माध्यमिक भाग एक (कक्षा 11 वीं) द्वि-वार्षिक 2019 (निजी) जम्मू (शीतकालीन क्षेत्र) के लिंक पर क्लिक करें.
  • वेबसाइट पर दी गई जगह पर अपना रोल नंबर दर्ज करें.
  • पेज पर रोल नंबर को सत्यापित करें और सबमिट करें.
  • स्क्रीन पर परिणाम खुल जाएगा. जेकेबीओएसई 11 वीं परिणाम 2019 की जांच करें.
  • स्कोरकार्ड डाउनलोड करें या भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें.

जेकेबीओएसई यानी जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, जम्मू- कश्मीर राज्य के लिए राज्य-बोर्ड है जिसे राज्य में विकास स्कूल शिक्षा का कार्य सौंपा गया है. बोर्ड राज्य में दोनों माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्तर पर गुणवत्तापूर्ण स्कूल शिक्षा का प्रबंधन, निगरानी और आयोजन करता है. अपनी जिम्मेदारियों के तहत, बोर्ड माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक छात्रों के लिए वार्षिक और द्वि-वार्षिक बोर्ड परीक्षा आयोजित करता है. ये जम्मू और कश्मीर दोनों के लिए अलग होती हैं. अभी बोर्ड ने जम्मू जोन के लिए परिणाम जारी किए हैं.

CG B.Sc Nursing Result 2019 Declared: छत्तीसगढ़ व्यापम बोर्ड ने जारी किया सीजी बी.एससी एंट्रेंस रिजल्ट, cgvyapam.cgstate.gov.in

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: सातवें वेतन आयोग के तहत केंद्र सरकार के कर्मचारियों को मिलेगा मकान किराया भत्ता

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर