पटना. बिहार की सियासत में उठा पटक तेजी से जारी है. एक ओर एनडीए ने जदयू और एलजेपी से महागठबंधन कर लिया है वहीं दूसरी ओर विपक्ष और विरोधी पार्टियां इस महागठबंधन पर सवाल उठाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा है. लेकिन इस बीच महागठबंधन की ही एक अहम सहयोगी पार्टी प्रमुख ने इस पर विवादित बयान दे दिया है. हाल ही में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के मुखिया जीतन राम मांझी ने महागठबंधन पर बड़ा बयान दिया.

उन्होंने एक बयान में एनडीए को नागराज और महागठबंधन को सांपराज बताया. उनके इस बयान से जीतन राम मांझी चर्चा में आ गए हैं. जीतन राम मांझी के मुताबिक एनडीए नागराज है जो फुफकारता है तो लोग मर जाते हैं और दूसरी ओर हाल ही में बिहार में हुआ महागठबंधन सांपराज है जिसके डंसने के बाद भी मंत्र से उसका जहर उतार दिया जाता है. वहीं जीतन राम मांझी के इस विवादित बयान पर राजद ने किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

राजद प्रवक्ता से इस बयान पर सवाल किए गए तो वो सवालों से बचते नजर आए. इस बयान पर सवाल किए जाने पर राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, ‘जीतनराम मांझी महागठबंधन के सम्मानित नेता हैं. उनका इशारा जदयू की ओर होगा.’ वहीं हम पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल ने महागठबंधन में सीट बंटवारे पर कुछ दिन पहले कहा था कि सभी पार्टियों को अपने लिए सौदेबाजी करने का हक है. यदि उन्हें पर्याप्त संख्या में सीटें नहीं मिली तो वो लोकसभा चुनावों का बहिष्कार करेंगे. बता दें कि अभी महागठबंधन में हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा के पास 1 सीट है.

Tej Pratap on Tejashwi Yadav: तेज प्रताप का दावा- RJD जीतेगी विधानसभा चुनाव, अगले सीएम होंगे तेजस्वी यादव

Tejashwi Yadav on NDA Bihar Seat Final: बिहार में एनडीए के सीट बंटवारे पर बरसे तेजस्वी यादव, बोले- जेडीयू और एलजेपी को मिला नोटबंदी का फायदा इसलिए बीजेपी ने दी सीटें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App