रांची. झारखंड जेपीएससी सहायक प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी है. झारखंड के मेडिकल कॉलेजों में सहायक प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 मई बुधवार 2019 को बंद हो रही है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.jpsc.gov.in पर 15 मई की सुबह 11 बजकर 45 मिनट तक आवेदन कर सकते हैं. शुल्क का भुगतान करने की सुविधा 16 मई सुबह 11:45 बजे तक खुली रहेगी और उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र की हार्ड प्रतियां जेपीएससी मुख्यालय में 24 मई 2019 शाम 6 बजे तक जमा कर सकते हैं.

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 262 रिक्तियां भरी जानी हैं. नौकरी के लिए योग्य होने के लिए उम्मीदवारों को भर्ती परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा, जिसके लिए तारीखों की घोषणा अभी तक नहीं की गई है. चयनित उम्मीदवारों को दो साल के कार्यकाल के लिए काम पर रखा जाएगा.

झारखंड जेपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2019 के लिए योग्यता:
शिक्षा: एक उम्मीदवार को टीईक्यू नियमों के अनुसार संबंधित विषय में स्नातकोत्तर योग्यता होनी चाहिए. इसके अतिरिक्त योग्य आवेदक को संबंधित विषय में किसी मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर रेजिडेंट के रूप में तीन साल के लिए काम करने को अनुभव होना चाहिए और एक मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज में वरिष्ठ निवासी के रूप में काम करने का एक साल का अनुभव होना चाहिए.

आयु: पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 30 वर्ष होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष है. ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों के लिए, अधिकतम आयु सीमा 47 वर्ष है और एससी/ एसटी उम्मीदवारों के लिए यह 50 वर्ष है. आरक्षित वर्ग की महिलाओं के लिए अधिकतम आयु सीमा 48 वर्ष है. आयु की गणना 1 अगस्त 2019 को की जाएगी.

झारखंड जेपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2019 के लिए आवेदन कैसे करें:

  • आधिकारिक वेबसाइट www.jpsc.gov.in पर जाएं.
  • होमपेज पर प्रोफेसर झारखंड के मेडिकल कॉलेजों में सहायक प्रोफेसर के लिंक पर क्लिक करें.
  • एक नया पेज खुलेगा.
  • पंजीकरण के लिंक पर क्लिक करें.
  • विवरण भरकर पंजीकरण करें.
  • पंजीकरण संख्या का उपयोग करके लॉग-इन करें.
  • फॉर्म भरें और अपनी फोटो अपलोड करें.
  • फीस का भुगतान करें.
  • विधिवत भरे हुए फॉर्म को सब्मिट करें.

आवेदकों को फॉर्म को डाउनलोड करना होगा और इसे योग्यता के प्रमाण के साथ भेजना होगा. शुल्क आदि का भुगतान जेकेपीएससी कार्यालय में करना होगा. यदि कोई भी उम्मीदवार किसी भी परेशानी का सामना करते हैं तो उसे 0651-2213009 हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके विशेषज्ञों से बात करनी होगी.

झारखंड जेपीएससी सहायक प्रोफेसर भर्ती 2019 शुल्क:
उम्मीदवारों को 600 रुपये अतिरिक्त बैंक शुल्क का भुगतान करना होगा. आरक्षित वर्ग से संबंधित और झारखंड के अधिवासियों के लिए 150 रुपये का शुल्क लागू होगा.

झारखंड JPSC सहायक प्रोफेसर भर्ती 2019 वेतन:
चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह 6,600 रुपये के अतिरिक्त ग्रेड वेतन के साथ 15,600 रुपये से 39,100 रुपये मासिक वेतन मिलेगा.

Manabadi Telangana TS Board SSC 10th results 2019 Live Updates: तेलंगाना बोर्ड 10वीं रिजल्ट आज 3 घंटे बाद होगा जारी, www.bse.telangana.gov.in, results.cgg.gov.in पर करें चेक

7th pay commission, 7th pay commission latest news: 1 जनवरी 2019 से किया जाएगा सशस्त्र बलों के अधिकारियों को संशोधित दरों के अनुसार महंगाई भत्ते का भुगतान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App