रांची. Jharkhand Assembly Election Result 2019 Highlights: झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 रिजल्ट आज सोमवार 23 दिसंबर को घोषित किया जाएगा. सुबह 8 बजे से प्रदेश की 81 सीटों पर 5 चरणों में हुई वोटिंग की गिनती शुरू हो गई है, प्रदेश में 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में वोटिंग हुई थी. झारखंड में नरेंद्र मोदी और अमित शाह की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) साल 2014 के चुनावों की तुलना में महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों में कमियों के बाद झारखंड में सत्ता बरकरार रखने की उम्मीद कर रही है. शुरुआती रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस-जेएमएम-आरजेडी गठबंधन में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. बीजेपी 36, कांग्रेस गठबंधन 38, आजसू 5 और जेवीएम 2 सीटों पर आगे चल रही है.

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के लिए हुई वोटिंग की 29,464 बूथों पर 41,870 ईवीएम में पड़े वोटों की गिनती होनी है. प्रदेश की 81 सीटों पर 1,215 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज होना है जिसमें से 1,087 उम्मीदवार पुरुष और 127 उम्मीदवार महिला हैं. इसके साथ ही प्रदेश की एक सीट पर थर्ड जेंडर उम्मीदवार भी है.

प्रदेश में एनडीए के कई सहयोगी दलों ने अलग चुनाव लड़ा है, जिसमें सबसे प्रदेश की बड़ी पार्टी ऑल झारखण्ड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) है. इसके साथ ही चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) और नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जनता दल (यूनाइटेड) ने भी अकेले चुनाव लड़ा है. इसके साथ ही विपक्ष में हेमंत सोरेन की झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की अगुवाई में विपक्षी पार्टी कांग्रेस और राजद ने मिलकर चुनाव लड़ा है.

अगर प्रदेश की वीआईपी सीटों की बात करें तो जमशेदपुर पूर्वी से बीजेपी मुख्यमंत्री रघुवर दास के सामने भाजपा के बागी नेता और पूर्व मंत्री सरयू राय और कांग्रेस के गौरव वल्लभ मैदान में हैं. इसके साथ दुमका से झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन, धनवार से रांची, चक्रधरपुर झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, सिल्ली सीट से आजसू अध्यक्ष सुदेश महतो मैदान में हैं. वहीं इस चुनाव रिजल्ट में और लोहारदगा सीट पर भी नजर रहेगी.

यहां पढ़ें झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 रिजल्ट लाइव अपडेट्स

Highlights

झारखंड में बीजेपी और रघुवर दास की बड़ी हार

साल बीतते बीतते बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. बीजेपी के हाथ से एक और राज्य निकल गया है. आज झारखंड चुनाव 2019 का परिणाम लगभग सामने आ गया है और इसमें जेएमए, कांग्रेस और राजद महागठबंधन को बड़ी सफलता मिली है. 81 विधानसभा सीटों में से अब तक जेएमएम 28, कांग्रेस 12, बीजेपी 18, जेवीएम 3, आजसू 2, राजद एक और अन्य 4 सीटों पर जीक हासिल कर चुकी है.

हेमंत सोरेन ने झारखंड की जनता का शुक्रिया अदा किया, गठबंधन दलों का जताया आभार

झारखंड के संभावित सीएम और प्रदेश की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने महागठबंधन को मिली बंपर सीटों को लेकर प्रदेश की जनता का शुक्रिया अदा किया है. सोमवार शाम मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि मैं लालू प्रसाद यादव जी, सोनिया गांधी जी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस और अन्य गठबंधन दलों के नेताओं, कार्यकर्ताओं और प्रदेश की जनता को धन्यवाद कहता हूं.

झारखंड में बीजेपी का बंटाधार, जेएमएम सबसे बड़ी पार्टी बनी

झारखंड में बीजेपी का कमल मुरझा गया है. बीजेपी बहुमत से काफी दूर महज 26 सीटों पर आगे चल रही है और 2 सीट जीत चुकी है. वहीं कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी गठबंधन 45 सीटों पर आगे चल रही है और महागठबंधन द्वारा सरकार बनाने की संभावना काफी प्रबल हो गई है.

झारखंड में बीजेपी महज 23 सीटों पर आगे, कांग्रेस-जेएमएम-आरजेडी गठबंधन प्रचंड बहुमत की ओर

झारखंड में फिर से कमल खिलना अब मुश्किल दिख रहा है और प्रदेश की रघुवर दास सरकार की दोबारा वापसी की संभावनाएं अब खत्म होती दिख रही है. प्रदेश की 81 विधानसभा सीटों में से बीजेपी महज 23 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस-जेएमएम और आरजेडी महागठबंधन 47 सीटों पर आगे चल रही है.

झारखंड में जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन का लहराया परचम

झारखंड की 81 विधानसभा सीटों में से बीजेपी महज 25 सीटों पर लीड कर रही है, वहीं कांग्रेस-जेएमएम और आरजेडी महागठबंधन 45 सीटों पर आगे चल रही है. झारखंड विकास मोर्चा 3, आजसू 4 और अन्य पार्टियां 5 सीटों पर आगे चल रही हैं.

मौजूदा सीएम रघुवर दास जमशेदपुर ईस्ट और संभावित सीएम हेमंत सोरेन दुमका सीट पर पीछे चल रहे हैं

झारखंड के सीएम और बीजेपी नेता रघुवर दास जमशेदपुर ईस्ट विधानसभा सीट पर पीछे चल रहे हैं. निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय रघुवर दास के 4643 वोट से आगे हैं. वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) नेता हेमंत सोरेन दुमका सीट पर बीजेपी की लुईस मरांडी से पीछे चल रहे हैं.

बीजेपी 31, कांग्रेस गठबंधन 40 सीटों पर आगे

झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर मतगणना जारी है. इस बीच चुनाव आयोग ने ताजा स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा है कि बीजेपी फिलहाल 31 सीटों पर आगे है, वहीं कांग्रेस-जेएमएम और आरजेडी गठबंधन 31 सीटों पर आगे है.

सरयू राय बोले- 30,000 वोट के अंतर से रघुवर दास को हराउंगा

झारखंड की सबसे हाई वोल्टेज सीट मानी जाने वाली जमशेदपुर ईस्ट से बीजेपी प्रत्याशी और प्रदेश के सीएम रघुवर दास को निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय से कड़ी टक्कर मिल रही है. सोमवार दोपहर सरयू राय ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं 30,000 से ज्यादा मतों के अंतर से चुनाव जीतूंगा.

बीजेपी 19 सीटों पर आगे, जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन 42 सीटों पर लीड में

झारखंड की 81 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना जारी है. कुछ देर बाद स्पष्ट हो जाएगा कि किस पार्टी को जनता का सबसे ज्यादा प्यार मिला है और कौन सी पार्टी को हार का स्वाद चखना पड़ रहा है. अब तक की वोट काउंटिग नतीजों को देखें तो बीजेपी 29 सीटों पर आगे चल रही है और कांग्रेस-जेएमएम-आरजेडी गठबंधन 42 सीटों पर आगे है.

जेएमएम कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन दुमका और बरहेट सीट से आगे

झारखंड के पू्र्व सीएम और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन प्रदेश की दुमका विधानसभा सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी लुईस मरांडी से 2463 वोट से आगे चल रहे हैं. हेमंत सोरेन दूसरी सीट बरहेट से भी अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से 8616 वोट से आगे चल रहे हैं. इससे पहले हेमंत सोरेन दुमका सीट पर लुईस मरांडी से पीछे चल रहे थे.

झारखंड में जेएमएम-कांग्रेस और आरजेडी गठबंधन सरकार का बनना लगभग तय

झारखंड में जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी महागठबंधन सरकार बनना लगभग तय हो गया है. जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन का भी सीएम बनना लगभग तय माना जा रहा है. हालांकि आज शाम तक ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि जीत का सेहरा किस पार्टी के सिर सजेगा. लेकिन इतना तो स्पष्ट दिख रहा है कि बीजेपी झारखंड की सत्ता में नहीं आएगी.

झारखंड कांग्रेस इंचार्च आरपीएन सिंह ने कहा- हमारे गठबंधन की सरकार बनने जा रही है, हेमंत सोरेन हमारे CM कैंडि़डेट होंगे

झारखंड में कांग्रेस इंचार्ज आरपीएन सिंह ने कहा कि रुझानों से साफ जाहिर होता है कि झारखंड में हमारे गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. हालांकि अंतिम नतीजे आने तक मैं कुछ नहीं कहूंगा. हेमंत सोरेन हमारे गठबंधन की तरफ से हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री कैंडिडेट होंगे.

सरयू राय से कोई नुकसान नहीं हुआ, झारखंड में बीजेपी की सरकार बनेगी:रघुवर दास

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि अगर सरयू राय की वजह से नुकसान हुआ होता तो मुझे इतने वोट नहीं मिलते. झारखंड में बीजेपी की अगुवाई में सरकार बनने जा रही है.

रघुवर दास बोले- जीतेंगे तो हम ही

झारखंड के सीएम रघुवर दास जमशेदपुर ईस्ट से लीड कर रहे हैं. इस सीट पर दास को निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं. वहीं कांग्रेस के गौरव वल्लभ उम्मीद से विपरीत दिख रहे हैं और तीसके नंबर पर हैं. रधुवर दास ने बीजेपी की जीत की संभावना जताई है.

झारखंड में बीजेपी का बंटाधार, जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी महागठबंधन की सरकार बनना लगभग तय

झारखंड में बीेजेपी की रघुवर सरकार के अच्छे दिन लदने वाले हैं. प्रदेश की 81 विधानसभा सीटों पर जारी मतदान में बीजेपी महज 25 सीटों पर और जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन 45 सीटों पर आगे चल रही है. आजसू 3 और जेवीएम 4 सीटों पर आगे है.

झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) नेता बाबुलाल मरांडी- जनता का आदेश सर आंखों पर

झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) नेता बाबुलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड की जनता ने जो भी आदेश दिया है, हम उसका सम्मान करते हैं. उन्होंने कहा कि हम जनता की उम्मीदों पर खड़ा नहीं उतरे हैं. रिजल्ट का इंतजार है, उसके बाद ही आगे की रणनीति पर चर्चा होगी.

81 सीटों में से बीजेपी 27, जेएमएम 25, कांग्रेस 13, आरजेडी 13, जेवीएम 4, आजसू और बीएसपी 2 सीटों पर आगे

झारखंड की 81 विधानसभा सीटों में से चुनाव आयोग ने सभी सीटों के रुझान जारी किए हैं. वोट काउंटिंग में 81 में से बीजेपी 27, जेएमएम 25, कांग्रेस 13, आरजेडी 13, जेवीएम 4, आजसू और बीएसपी 2 और सीपीआई (एमएल) एक सीट पर आगे चल रही है.

इन सीटों पर इस दल के प्रत्याशी आगे, जीतने की संभावना प्रबल

हजारीबाग से बीजेपी के मनीष जायसवाल आगे चल रहे हैं. जमशेदपुर ईस्ट से निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय आगे, डुमरी से जेएमएम के जगन्नाथ महतो आगे, दुमका से बीजेपी की लुईस मरांडी आगे, लोहरदगा के कांग्रेस के रामेश्वर उरांव आगे चल रहे हैं.

झारखंड में जेएमएम गठबंधन में शामिल आरजेडी के तेजस्वी यादव बोले- महागठबंधन क्लिन स्वीप करेगा, हेमंत सोरेन बनेंगे सीएम

झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है और जेएमएम, कांग्रेस, आरजेडी महागठबंधन का बोलबाला देखने को मिल रहा है. सोमवार सुबह आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि महागठबंधन झारखंड में क्लिन स्वीप करेगा और हमने हेमंत सोरेन की अगुवाई में चुनाव लड़ा है. तेजस्वी ने कहा कि हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं.

चुनाव आयोग के आंकड़ों में बीजेपी 26 सीटों पर, कांग्रेस 11, जेएमएम 22, आरजेडी 5, आजसू 2, बीएसपी 2, जेवीएम 1 एक सीट पर आगे

झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए जारी मतगणना के आंकड़े चुनाव आयोग ने जारी कर दिए हैं. 74 सीटों के जारी ट्रेंड के मुताबिक, बीजेपी 26 सीटों पर, कांग्रेस 11, जेएमएम 22, आरजेडी 5, आजसू 2, बीएसपी 2, जेवीएम 4 और सीपीआई (एमएल) एक सीट पर आगे चल रही है.

दुमका और बरहोट विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी से पीछे चल रहे हैं हेमंत सोरेन

वीआईपी सीट मानी जाने वाली दुमका से बीजेपी की लुईस मरांडी आगे चल रही हैं. जेएमएम के हेमंत सोरेन लुईस मरांडी से 6329 वोट से पीछे चल रहे हैं. हेमंत सोरेन दुमका के साथ ही बरहोट विधानसभा सीट से भी पीछे चल रहे हैं.

चुनाव आयोग के आंकड़ों में बीजेपी 19 सीटों पर, कांग्रेस 8, जेएमएम 18, आरजेडी 4, आजसू 2, बीएसपी 2, जेवीएम 1 एक सीट पर आगे

झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए जारी मतगणना के आंकड़े चुनाव आयोग ने जारी कर दिए हैं. 56 सीटों के जारी ट्रेंड के मुताबिक, बीजेपी 19 सीटों पर, कांग्रेस 8, जेएमएम 18, आरजेडी 4, आजसू 2, बीएसपी 2, जेवीएम 1 और सीपीआई (एमएल) एक सीट पर आगे चल रही है.

रुझानों में जेएमएम गठबंधन फिर से आगे BJP 31, Cong+ 39, JVM 2, AJSU 7, हेमंत सोरेन दोनों सीटों पर पीछे

झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी महागठबंधन फिर से शुरुआती रुझानों में आगे निकल गई है. बीजेपी 32 सीटों पर, कांग्रेस गठबंधन 38 सीटों पर आगे है. आजसू 7 और जेवीएम 2 सीटों पर आगे है.

ये दिग्गज इन सीटों पर चल रहे पीछे

झारखंड विकास मोर्चा बाबुलाल मरांडी धनबार सीट पर अपने प्रतिद्वंदी से पीछे चल रहे हैं. वहीं पूर्व सीएम और झारखंड मुक्ति मोर्चा अध्यक्ष हेमंत सोरेन बरहेट और दुमका सीट से पीछे चल रहे हैं. आजसू नेता सुदेश महतो सिल्ली विधानसभा सीट से पीछे चल रहे हैं.

झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए वोटों की गिनती जारी, चुनाव आयोग ने जारी किए आंकड़े

झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए वोटों की गिनती जारी है और पल-पल आंकड़ों में बदलाव देखने को मिल रहे हैं. इस बीच चुनाव आयोग ने आंकड़े जारी किए है, जिनके मुताबिक प्रदेश की 81 सीटों में से बीजेपी 8, कांग्रेस 6, आरजेडी 3, जेएमएम 4 और आजसू एक सीट पर आगे चल रही है.

झारखंड में त्रिशंकू विधानसभा के आसार, बीजेपी बाबुलाल मरांडी को साधने की कोशिश में लगी

झारखंड विधानसभा की 81 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. पल-पल राजनीतिक फिजाएं बदल रही हैं. शुरुआती रुझानों में पहले कांग्रेस-जेएमएम और आरजेडी आगे चल रही थी, लेकिन अब बीजेपी 37 सीटों पर आगे चल रही है. इस बीच आजसू 6 और बाबुलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा 4 सीटों पर आगे चल रही है. प्रदेश में त्रिशंकू विधानसभा के आसार हैं, ऐसे में बीजेपी जेवीएम के बाबूलाल मरांडी को साधने की कोशिश में लग गई है.

BJP 37, Cong+ 35 , JVM 3, AJSU 5, Jharkhand Election Results 2019 झारखंड की राजनीतिक फिजाएं बदल रहीं

झारखंड की 81 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में बीजेपी 37 सीटों पर और कांग्रेस-जेएमएम और आरजेडी गठबंधन 35 सीटों पर आगे चल रही है. झारखंड विकास मोर्चा 3 और आजसू 5 सीटों पर आगे है.

दुमका के बीजेपी की लुईस मरांडी पीछे, जेएमएम के हेमंत सोरेन आगे

झारखंड की 81 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. हाईवोल्टेज सीट दुमका पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन आगे चल रहे हैं और बीजेपी नेता और मौजूदा सामाजिक कल्याण मंत्री लुईस मरांडी पीछे चल रही हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में लुईस मरांडी ने हेमंत सोरेन को हरा दिया था.

Cong+ 34, BJP 37, Jharkhand Election Results 2019 झारखंड में इन प्रमुख सीटों पर ये प्रत्याशी आगे चल रहे हैं.

दुमका से हेमंत सोरेन आगे, जामतारा से कांग्रेस के इरफान अंसारी आगे, जमशेदपुर ईस्ट से बीजेपी के दिग्गज और सीएम रघुवर दास आगे चल रहे हैं. शुरुआती रुझानों में बीजेपी कांग्रेस गठबंधन से आगे निकल गई है. बीजेपी फिलहाल 38 सीटों पर आगे चल रही है.

Cong+ 33, BJP 38, Jharkhand Election Results 2019 झारखंड की 81 सीटों में से बीजेपी 38 और कांग्रेस गठबंधन 33 सीटों पर आगे, आजसू 5 सीटों पर आगे

झारखंड की 81 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में पिछड़ने के बाद बीजेपी ने वापसी की है और फिलहाल वह 36 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस-जेएमएम और राजद गठबंधन 33 सीटों पर आगे है. आजसू 5 और अन्य दल 3 सीट पर आगे हैं. कुछ ही देर में स्पष्ट हो जाएगा कि कौन सी पार्टी आगे चल रही है और कौन पीछे.

Cong+ 37, BJP 32, Jharkhand Election Results 2019 झारखंड की 81 सीटों पर मतों की गिनती में कांग्रेस गठबंधन 35 सीटों पर और बीजेपी 35 सीटों पर आगे

झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. बीजेपी के साथ ही कांग्रेस गठबंधन भी 35-35 सीटों पर आगे है. शुरुआती रुझानों में पहले कांग्रेस गठबंधन ने बहुमत का आंकड़ा छूल लिया था, लेकिन बाद में बीजेपी ने रफ्तार पकड़ ली.

झारखंड में बीजेपी शुरुआती रुझानों में बहुमत से दूर, रघुवर दास के अच्छे दिन जाने वाले हैं

झारखंड में बीजेपी के अच्छे दिन जाने वाले हैं. प्रदेश की 81 सीटों पर गिनती में बीजेपी शुरुआती रुझानों में महज 28 सीटों पर आगे चल रही है और कांग्रेस-जेएमएम-आरजेडी गठबंधन 40 सीटों पर आगे चल रही है. आजसू 5 सीटों पर और अन्य 2 सीटों पर आगे चल रही है.

झारखंड विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती शुरू, शुरुआती रुझानों में कांग्रेस-जेएमएम और राजद गठबंधन आगे

झारखंड विधानसभा की 81 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है और शुरुआती रुझानों में कांग्रेस-जेएमएम और राजद गठबंधन को बहुमत मिल गया है. कांग्रेस गठबंधन 41 सीटों पर और बीजेपी 27 सीटों पर आगे है. आजसु 5, जेवीएम 2 और अन्य 2 सीटों पर आगे है.

झारखंड विधान सभा चुनाव में इन पार्टियों ने मैदान में उतारे उम्मीदवार

इस बार प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM), कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (RJD), ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (AJSU) और झारखंड विकास मोर्चा-प्रजातांत्रिक (JVM-P) प्रमुख राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं. इस चुनाव में जेएमएम, आरजेडी और कांग्रेस तीनों एक साथ हैं, वहीं बीजेपी और आजसू एक साथ न होकर इस बार अकेले चुनाव लड़े हैं.

प्रदेश की 81 सीटों पर 1,215 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के लिए हुई वोटिंग की 29,464 बूथों पर 41,870 ईवीएम में पड़े वोटों की गिनती हो रही है. इस चुनाव में प्रदेश की 81 सीटों पर 1,215 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज होना है, जिसमें से 1,087 उम्मीदवार पुरुष और 127 उम्मीदवार महिला हैं. इसके साथ ही प्रदेश की एक सीट पर थर्ड जेंडर उम्मीदवार भी है.

झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम के लिए वोटों की गिनती शुरू

पांच चरणों में झारखंड विधानसभा चुनाव हुआ था और प्रदेश की 81 सीटों पर हुए मतदान के लिए वोटों की गिनती शरु हो चुकी है. 8 सीटों पर रुझान में 2 सीट बीजेपी और 5 कांग्रेल गठबंधन और 1 सीट आजसू के खाते में जाते दिख रही है. आज साफ हो जाएगा कि रघुवर दास की वापसी होगी कि हेमंत सोरेन की सरकार बनेगी,

प्रदेश की 81 सीटों की वोटों की गिनती 29,464 मतगणना केंद्रों पर होगी

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के लिए हुई वोटिंग की 29,464 बूथों पर 41,870 ईवीएम में पड़े वोटों की गिनती होनी है. प्रदेश की 81 सीटों पर 1,215 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज होना है जिसमें से 1,087 उम्मीदवार पुरुष और 127 उम्मीदवार महिला हैं. इसके साथ ही प्रदेश की एक सीट पर थर्ड जेंडर उम्मीदवार भी है.

झारखंड विधान सभा चुनाव 2019 के रिजल्ट के वोटों की गिनती थोड़ी देर में होगी शुरू

झारखंड विधान सभा चुनाव 2019 के रिजल्ट के लिए वोटों की गिनती थोड़ी देर में शुरू हो जाएगी. प्रदेश की 81 सीटों पर हुए मतदान का आज फैसला आने वाला है, दुमका में एक मतगणना केंद्र वोटों की गिनती से पहले पुलिस बल तैनात है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App