रांची. झारखंड चुनाव नतीजे के दिन काउंटिंग के रझानों में सत्ताधारी सीएम रघुवर दास की भारतीय जनता पार्टी बहुमत से दूर है और कांग्रेस-जेएमएम का गठबंधन सरकार बनाने की ओर है. रूझानों में महागठबंधन को बहुमत मिल चुका है. इस गठबंधन में तेजस्वी यादव की आरजेडी भी शामिल है. अगर रूझान नतीजों में तब्दील हुए तो झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

दरअसल, यूपीए महागठबंधन में हेमंत सोरेन की झारखंड मुक्ति मोर्चा सबसे ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ी, कांग्रेस और आरजेडी को कम सीटें दी गईं. ऐसे में पहले ही हेमंत सोरेन को ही सीएम पद का चेहरा रखा गया. हेमंत सोरेन झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री शिबु सोरेन के बेटे हैं और राज्य में काफी अच्छी पकड़ इनकी मानी जाती है.

चुनाव नतीजों के रूझानों की बात करें तो कांग्रेस महागठबंधन 42 सीटों पर आगे चल रही है जबकि भारतीय जनता पार्टी 29 सीट, सुदेश महतो की आजसू 4, जेवीएम 3 सीट पर आगे चल रही है. शुरूआती रूझानों में लग रहा था कि राज्य में त्रिशंकु विधानसभा होगी लेकिन जैसे-जैसे वोटों की गिनटी तेज हुई और कांग्रेस, जेएमएम और राजद के प्रत्याशी आगे निकलने लगे. अब रूझानों को देखने से साफ नजर आता है कि राज्य में महागठबंधन सरकार बनाने की ओर है.

Jharkhand Assembly Election Results 2019 Winners Complete List Live: झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 फुल विनर्स लिस्ट, बीजेपी झामुमो कांग्रेस राजद झाविमो आजसू समेत अन्य पार्टी के विजेता उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

Ranchi Election Results 2019 Live Updates: रांची विधानसभा सीट पर BJP के चंद्रेश्वर प्रसाद सिंह 1616 वोटों से आगे, JMM की महुआ मांझी पीछे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर