लखनऊ. राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने एक वायरल वीडियो का संज्ञान लिया है जिसमें हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब को कथित तौर पर एक महिला के बालों पर थूकते हुए दिखाया गया है। वायरल वीडियो उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हबीब द्वारा आयोजित वर्कशॉप के दौरान शूट किया गया था।
वायरल वीडियो के बारे में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि एनसीडब्ल्यू ने गुरुवार को ट्विटर पर कहा कि इसकी अध्यक्ष रेखा शर्मा ने यूपी के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को पत्र लिखकर इस संबंध में कार्रवाई की मांग की है।

पत्र में कहा गया है कि आयोग ने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है और न केवल कड़े शब्दों में इसकी निंदा करता है, बल्कि कानून/प्रक्रिया के अनुसार तत्काल कार्रवाई के लिए इस वायरल वीडियो की सत्यता की जांच के लिए मामले में आपके तत्काल हस्तक्षेप की भी मांग करता है।
NCW की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने आगे कहा कि यह घटना आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के उल्लंघन को भी आकर्षित करती है, जिसके तहत सार्वजनिक रूप से थूकना कोविड महामारी के मद्देनजर एक दंडनीय अपराध है।
आयोग ने यूपी के डीजीपी से की गई कार्रवाई/स्थिति रिपोर्ट जल्द से जल्द मांगी है।

जावेद हबीब महिला के बालों पर थूक देते हैं

इसके अलावा एनसीडब्ल्यू की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने भी दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना को पत्र लिखकर जावेद हबीब के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया है। खबरों के मुताबिक, एनसीडब्ल्यू हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब को भी नोटिस भेजकर इस संबंध में जवाब मांगेगा।
घटना के वायरल वीडियो में, एक महिला को जावेद हबीब के पास पीठ के बल बैठे देखा जा सकता है क्योंकि वह बाल काटने की तकनीक का प्रदर्शन करता है। एक समय जावेद हबीब महिला के बालों पर थूक देते हैं और कहते हैं, ”पानी की कमी हो तो लार का इस्तेमाल करें.”
हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब देश भर के 115 शहरों में 850 से अधिक सैलून और लगभग 65 हेयर एकेडमी चलाते हैं।

Javed Habeeb Viral Video: जावेद हबीब द्वारा थूककर बाल बनाने का वीडियो वायरल, सीएम योगी तक पहुंची बात

Know About PM Security जानिए क्या है प्रधानमंत्री का ट्रैवल प्रोटोकॉल, कैसे होती है सुरक्षा-व्यवस्था

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर