नई दिल्ली. 23 अगस्त, 2015 को सेंट स्टीफंस कॉलेज की पूर्व छात्रा जसलीन कौर ने दिल्ली के तिलक नगर ट्रैफिक सिग्नल की एक फोटो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर शेयर की थी. इस फोटो में एक युवक था जो कि रॉयल ऐनफील्ड बाइक पर सवार था. लड़के का फोटो शेयर कर जसलीन ने आरोप लगाया था कि इस लड़के ने मुझ पर भद्दे कमेंट्स किए. वहां बहुत सारे लोग मौजूद थे लेकिन किसी ने मेरा पक्ष नहीं लिया. मैंने उससे फोटो खींचने के बारे में बताया तो उसने पोज देते हुए कहा कि जो करना है कर लो. इसके बाद मैंने उस लड़के की शिकायत उसकी गाड़ी के नंबर के आधार पर तिलक नगर थाना में दर्ज करा दी है. इस घटना को अब तीन साल हो चुके हैं और वह युवक कोर्ट के चक्कर लगा रहा है. इस युवक की पहचान सरवजीत सिंह बेदी के रुप में हुई.

सरवजीत सिंह ने द् प्रिंट को एक इंटरव्यू दिया जिसमें उसने बताया कि उसपर लगे आरोप निराधार हैं लेकिन तीन साल में उसकी जिंदगी तबाह हो चुकी है. उसकी फोटो वायरल होने के चलते उसे नौकरी से निकाल दिया गया. घरवाले शादी करना चाहते हैं लेकिन लड़की से छेड़खानी करने का दाग आड़े आ रहा है. सरवजीत सिंह बेदी का कहना है कि वह लड़की शिकायत दर्ज कराने के बाद से ही विदेश में है. कोर्ट की 13 तारीख पड़ चुकी हैं लेकिन एक बार भी वह अदालत नहीं आई. कोर्ट में उसके पिता ने दलील दी कि वह अपना करियर बनाने के लिए विदेश में पढ़ाई कर रही है जिसके चलते हियरिंग पर नहीं आ पा रही. ऐसे में सरवजीत सिंह का कहना है कि क्या मुझे अपना करियर बनाने का कोई अधिकार नहीं है.

इस घटना के बाद से सरवजीत सिंह की मुश्किलें बढ़ती ही गईं. उनकी नौकरी चली गई. उन्होंने दूसरी जगह बहुत कम सैलरी पर काम करना शुरू किया तो कोर्ट की तारीख करने की वजह से छुट्टियां लेनी पड़ीं. इस वजह से वहां से भी उन्हें नौकरी छोड़नी पड़ी. सरवजीत सिंह हर तारीख पर आ रहे हैं लेकिन शिकायतकर्ता लड़की एक भी तारीख पर कोर्ट नहीं पहुंची. इस मामले के एक गवाह विश्वजीत सामने आए जिन्होंने कहा कि लड़की के आरोप बिल्कुल झूठे हैं. विश्वजीत ने कहा कि उल्टा उस लड़की ने ही सरवजीत को भला बुरा बोला, वह भी बगैर किसी बात के.

कोर्ट ने जसलीन को हाजिर होने के लिए 28 अगस्त को बेलेबल वारंट इश्यू किया है. सरवजीत का कहना है कि अगर इस तारीख पर भी वह नहीं आई तो इस केस को खत्म किया जा सकता है. इसके बाद ही मेरी जिंदगी में फिर से कुछ हो पाएगा. लेकिन इन तीन सालों में मैंने जो झेला है वह अकल्पनीय है. वे बताते हैं कि उनके पिता को हार्ट अटैक आ चुका है. अब उनके पेरेंट्स उनकी शादी को लेकर चिंतित हैं. द् प्रिंट ने जसलीन और उसके वकील से फोन और सोशल मीडिया के जरिए बात करने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली. अब अगली हियरिंग पर सरवजीत का भविष्य टिका है. लेकिन बड़ा सवाल ये है कि क्या आरोप लगाकर छुटकारा पा लेना जायज है?

शोएब मलिक का सनसनीखेज खुलासा, कहा- सानिया मिर्जा के साथ शब्बीर रहमान ने की थी छेड़छाड़

हमेशा लड़के गलत नहीं होते, इस लड़की की जानलेवा करतूत से शर्मसार हो जाएंगी वूमेन एक्टिविस्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App