Saturday, August 13, 2022

Jammu Kashmir Stampede Live: जम्मू कश्मीर हादसे में मृतकों के परिजनों को सौंपे गए शव, 2 को किया एयरलिफ्ट

Jammu Kashmir Stampede Live:

जम्मू कश्मीर, Jammu Kashmir Stampede Live: जम्मू कश्मीर हादसे में मृतकों के परिजनों को सौंपे गए शव, 2 को किया एयरलिफ्ट

जम्मू कश्मीर, नए साल के मौके पर माता वैष्णोदेवी के मढ़ में भगदड़ मचने से 12 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 15 घायल हो गए. इस हादसे में जान गंवाने वाले 11 लोगों के शवों को उनके परिजनों को सौंप दिए गए हैं.

परिजनों को सौंपे गए शव

नए साल के अवसर पर हजारों की संख्या में श्रद्धालू माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जम्मू पहुंचे थे. इस दौरान तकरीबन रात 2 बजकर 45 मिनट पर भगदड़ मच गई, इस भगदड़ में 12 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हैं. घायलों को तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया. दुर्घटना में जान गंवाने वालों के शव उनके परिजनों को सौंपे जा चुके हैं. 2 शवों को एयरलिफ्ट किया गया है, जबकि बाकी बचे हुए शवों को सड़क मार्ग से भेजा गया है.

घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है- उपराज्यपाल मनोज सिन्हा

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने वैष्णो देवी हादसे पर बताया कि कुल 16 घायलों को अस्पताल ले जाया गया है, जिसमें से 9 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. उन्होंने आगे कहा कि मामले में पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है और राहत व बचाव का कार्य जारी है.

इन लोगों ने गंवाई जान

शुक्रवार देर रात जम्मू कश्मीर के माता वैष्णो देवी मंदिर परिसर में हुई घटना की जांच जारी है. इस घटना में 12 लोगों की मौत हो गई वहीं 15 से ज्यादा श्रद्धालू घायल हैं. इन 15 घायलों में से 4 को अब तक अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है. प्रशासन ने हादसे में मरने वालों की पहचान करना शुरू कर दिया है, इसमें से 4 श्रद्धालु गाज़ियाबाद के, 2 दिल्ली के, एक हरियाणा और एक जम्मू कश्मीर के थे. हादसे में गाज़ियाबाद की श्वेता सिंह, डॉ अरुण प्रताप सिंह, वनीत कुमार, धर्मवीर सिंह ने अपनी जान गवां दी. वहीं हादसे में दिल्ली के विनय कुमार और सोनू पांडे की मौत हो गई. इसी कड़ी में हरियाणा की ममता और जम्मू-कश्मीर के धीरज कुमार की भी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें :

India-China: भारतीय सांसदो के इस कदम से उड़ी चीन की नींद, चिट्ठी लिखकर दी ये धमकी

Income Tax Raid In Lucknow : लखनऊ में भी इन्कम टैक्स का छापा, कन्नौज के इत्र कारोबारी के भाई के घर पहुंची टीम

Latest news