Sunday, September 25, 2022

जम्मू कश्मीर: स्कूल में 15 अगस्त पर तिरंगा नहीं फहराने पर 7 शिक्षक सस्पेंड, बनाई गई जांच कमेटी

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में स्वतंत्रता दिवस पर स्कूल में तिरंगा नहीं फहराया गया, इसके बाद स्कूल के 7 शिक्षकों पर कार्रवाई की गई और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया. इसके साथ ही पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी का भी गठन किया है.

किश्तवाड़ जिले के इंदरवाल एरिया में एक स्कूल में 15 अगस्त के दिन तिरंगा नहीं फहराया था, जिसके चलते स्कूल के 7 शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. शिक्षा विभाग ने उन सभी शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया है और इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी भी बना दी है. जब तक कमेटी इस मामले में जांच पूरी करेगी, तब तक ये सभी शिक्षक निलंबित ही रहेंगे.

पहले भी आ चुका ऐसा मामला

बता दें, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब स्कूल में तिरंगा न फहराया गया हो, इससे पहले तमिलनाडु से ऐसी ही एक खबर आई थी, जहां धर्मपुरी जिले में एक सरकारी स्कूल की प्रिंसिपल ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने और उसे ‘सैल्यूट’ करने से इंकार कर दिया था, इस मामले को लेकर भी सोशल मीडिया पर खूब आक्रोश देखने को मिला था.

प्रिंसिपल ने दिया था ये तर्क

इस संबंध में स्कूल की हेडमिस्ट्रेस तमिलसेल्वी ने तर्क दिया था कि वो इस साल रिटायर होने वाली हैं और कहा कि उन्हें सम्मानित करने के लिए ही 15 अगस्त के उत्सव की व्यवस्था की गई थी. ऐसे में उन्होंने तिरंगा नहीं फहराया था, वहीं प्रिंसिपल ने ये भी कहा था कि वो याकूब ईसाई हैं, इसलिए उन्होंने ध्वज नहीं फहराया.

उन्होंने कहा कि ये तिरंगा के लिए उनके मन में कोई अनादर भाव नहीं है. लेकिन वो सिर्फ केवल भगवान को सलाम करते हैं और किसी को नहीं. वो ध्वज का सम्मान करते हैं, लेकिन सलाम सिर्फ भगवान को ही करेंगे.

 

राजू श्रीवास्तव की हालत गंभीर! डॉक्टर्स ने दे दिया जवाब, बस दुआओं का सहारा

Latest news