Jammu Kashmir Encounter:

जम्मू कश्मीर, Jammu Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर में बीते कई दिनों से प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के खूंखार आतंकवादी सलीम पर्रे को ढेर कर दिया है. इस बात की जानकारी खुद आईपीजी कश्मीर ने दी है.

शुक्रवार को हुई थी मुठभेड़

बीते काफी समय से घाटी में आतंकियों के नापाक मंसूबों को शिकस्त देने में लगे जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. इस क्रम में आज जवानों ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के खूंखार आतंकवादी सलीम पर्रे को मार गिराया है.
बता दें कि बीते शुक्रवार श्रीनगर में पन्था चौक इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भारी मुठभेड़ हुई थी, जिसमें आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकवादी मारे गए थे, तो वहीं कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे.
सुरक्षाबलों ने बताया कि इस हमले में मारे गए आतंकवादियों में से एक13 दिसंबर को पुलिस बस पर हुए हमले में शामिल था. गौरतलब हो, उस हमले में तीन पुलिसकर्मी मारे गए थे जबकि 11 जवान चोटिल अवस्था में पाए गए थे.

100 से भी कम आतंकी बचे

बीते कई दिनों से देश के उत्तरी राज्य जम्मू-कश्मीर में सेना सर्च ऑपरेशन चला रही है. ऐसे में प्रदेश में आतंकी गतिविधियों का सेना मुँहतोड़ जवाब दे रही है. प्रदेश में सेना के इसी ताबड़तोड़ जवाबी कार्रवाई के चलते अब जो राज्य कभी आतंकियों की भरमार से दहशत में रहता था वो अब देश जे जाबांज़ जवानों के चलते महफूज़ है. जम्मू कश्मीर में आतंकियों का आंकड़ा 100 से भी कम हो गया है.

घाटी में सेना का OGW ऑपरेशन

पिछले महीने गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू दौरे के बाद सुरक्षाबलों ने घाटी में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है और आतंकियों के ठिकाने को नेस्तनाबूद करने में लगे हैं. इसी के डर से आतंकी सकबका गए हैं और कई कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं. सेना ने जम्मू कश्मीर में एक नया ऑपरेशन भी शुरू किया है, जिसके तहत सेना ओवर ग्राउंट वर्क्स (OGW) को पकड़ने में जुटी है.(ओवर ग्राउंट वर्क्स,वो लोग है जो आतंकवादियों को प्रदेश की सभी जानकारी,सामान,रहना-खाना पहुंचाते है). 

 

ये भी पढ़ें :-

PM Modi in Meerut: पीएम बोले- ‘अवैध कब्जे’ का टूर्नामेंट खेलने वालों के साथ योगी सरकार अब जेल-जेल खेल रही है

PUBG New State free Snoke Flake crate जाने रिडीम करने का तरीका

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर