श्रीनगर. चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनावों का एलान कर दिया है. राज्य में पंचायत चुनाव इस साल 17 नवंबर से शुरू होकर 11 दिसंबर तक चलेंगे. ये चुनाव 9 चरणो में कराया जाएगा. चुनाव की तारीखों की घोषणा जम्मू कश्मीर के मुख्य चुनाव अधिकारी शलीन काबरा ने की है. चुनाव अधिकारी ने इस मामले में बताया कि सभी जगह चुनाव बैलेट पेपर पर कराए जाएंगे.

गौरतलब है कि राज्य में वर्तमान में राज्यपाल शासन लगा हुआ है. ऐसे में सूबे के भीतर होने वाले पंचायत चुनावों को लेकर कई कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन रविवार को चुनाव आयोग अधिकारी ने इन चुनावों की तारीख की घोषणा करते हुए सभी कयासों पर विराम लगा दिया है. चुनाव अधिकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव के लिए 17 नवंबर, 20 नवंबर, 24 नवंबर, 27 नवंबर, 29 नवंबर, 1 दिसंबर, 4 दिसंबर, 8 दिसंबर और 11 को लेग मतदान करेंगे.

मुख्य चुनाव अधिकारी के अनुसार, जिस दिन चुनाव के लिए मतदान खत्म होगा उसी समय से मतगणना शुरू की जाएगी. बता दें कि राज्य में निकाय चुनावों को लेकर भी तारीखों का एलान हो चुका है. निकाय चुनाव 4 चरणों में कराए जाएंगे. ये चुनाव 8 अक्टूबर से शुरू होकर 16 अक्टूबर तक कराए जाएंगे. जिसके बाद 20 अक्टूबर को वोटों की गिनती की जाएगी.

जम्मू-कश्मीरः PDP का पंचायत चुनाव से बहिष्कार, पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती बोलीं- आखिरी सांस तक लड़ूंगी 35A की लड़ाई

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने कठुआ रेप पीड़िता का नाम लेकर तोड़ा कानून, कोर्ट की अवमानना भी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App