Thursday, August 11, 2022

iTV ने मनाया आजादी का अमृत महोत्सव, यूं सेलिब्रेट किया ‘हर घर तिरंगा’ कैंपेन

नई दिल्ली : देश को आज़ाद हुए इस स्वतंत्रता दिवस 75 साल होने जा रहे हैं. पूरा देश आज़ादी के 75 साल को अमृत महोत्सव के तौर पर मना रहा है. इस 75वीं सालगिरह को ITV नेटवर्क भी खूब धूमधाम से मना रहा है. जहां ‘आईटीवी नेटवर्क’ (iTV Network) और ’आईटीवी फाउंडेशन’ (iTV Foundation) की ओर से वर्ष 2016 में आयोजित ग्रेट इंडिया रन के पहले अध्याय की सफलता पर इस तरह का आयोजन किया गया है.

चार राज्यों से गुजरेंगे धावक

जिसके तहत श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक से पांच अगस्त को ‘द ग्रेट इंडिया रन’ का शुभारंभ किया गया. ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत लाल चौक से दिल्ली के लिए 829 किलोमीटर लंबी ‘द ग्रेट इंडिया रन’ रवाना हुई. जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा और ‘आईटीवी नेटवर्क’ के फाउंडर व नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा द्वारा इस रिले रन को हरी झंडी दिखाई गई.इसके तहत धावक हाथ में तिरंगा लेकर दौड़ लगाते हुए दिल्ली पहुंचेंगे. यह रिले रन चार राज्यों से होती हुई 15 अगस्त को दिल्ली में पहुंचे वाला है. इस दौरान केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे.

पीटी ऊषा भी होंगी शामिल

राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा ने इस आयोजन में शामिल सभी लोगों को बधाई दी. इस रिले रन में देशभर के कई क्षेत्रों से जुड़े लोग शामिल होंगे. इस रन का नेतृत्व अल्ट्रा-मैराथन रनर अरुण भारद्वाज करेंगे. इतना ही नहीं इस रिले रन में जानी-मानी धावक और सांसद पीटी ऊषा समेत भी शामिल होने वाले हैं.

इस मौके पर कार्तिकेय शर्मा ने कहा, “ग्रेट इंडिया रन की शुरुआत के लिए एलजी मनोज सिन्हा जी के साथ लाल चौक पर यहां आकर मैं काफी उत्साहित महसूस कर रहा हूँ. यह रन हमारे ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के तहत ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को समर्पित है। मेरी शुभकामनाएं उन सभी सैकड़ों धावकों के साथ हैं, जो देश के लिए दौड़ेंगे और सभी साथी भारतीयों को इस रन में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। एक देश, एक संविधान, एक झंडा और हर घर तिरंगा समय की मांग है। देशभक्ति से बड़ा कोई धर्म नहीं है। हम सभी को मिलकर देश की सेवा के लिए कार्य करने होंगे।”

यहां प्रसारित होगा कार्यक्रम

शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कार्तिक शर्मा आगे कहते हैं, ‘सेना, पुलिस और सुरक्षा बलों के बलिदान के बूते ही हम आजादी का लुत्फ उठा रहे हैं। मैं धावकों को पूरे देश में भारतीय ध्वज को ले जाते हुए और ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने में अपनी भूमिका निभाते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं।’इतना ही नहीं इस कार्यक्रम का प्रसारण ‘न्यूजएक्स’ और ‘इंडिया न्यूज’ और प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म- डेलीहंट, जी5, एमएक्स प्लेयर, शेमारूमी, वाचो, मजालो, जियो टीवी, टाटा प्ले और पेटीएम पर किया जाएगा। बता दें कि आजादी की 75वीं सालगिरह के इस मौके पर कार्यक्रम स्थल को 75 तिरंगों से सजाया गया था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी-20 मुकाबला आज, जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

 दूसरे टी-20 मुकाबले में इस धाकड़ खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, सूर्यकुमार की जगह करेंगे पारी की शुरुआत

Latest news