लखनऊ. आईटीवी नेटवर्क के तत्वाधान में इंडिया न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड ने शनिवार को देश की सेवा करने वाला जांबाज पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने के लिए तीसरे शौर्य सम्मान समारोह का आयोजन किया. शौर्य सम्मान समारोह का आयोजन लखनऊ के पिकाडिली होटल में किया गया. इस समारोह में ऐसे पुलिसकर्मियों की बहादुरी पर प्रकाश डाला गया, जिन्होंने समाज में अपराधियों और असामाजिक तत्वों के खिलाफ अपनी वीरता दिखाई है. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने इस कार्यक्रम की मेजबानी की और उत्तर प्रदेश के बहादुर पुलिसकर्मियों और फायरमैन को सम्मानित किया.

इस आयोजन में कई राजनीतिक लोग, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और राज्य के कॉर्पोरेट नेता शामिल हुए. केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने शौर्य सम्मान समारोह के एक विशेष सत्र को संबोधित करनेत हुए राज्य पुलिस मशीनरी पर अपने विचार साझा किए. उन्होंने कहा कि भारतीय पुलिस एक महान काम कर रही है. शौर्य सम्मान जैसा कार्यक्रम हमारी सेनाओं को प्रेरित करता है.

जनरल वीके सिंह ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के मुद्दे पर भी अपने विचार रखे. उन्होंने कहा कि कश्मीर में, धन का उपयोग नहीं किया गया है, लेकिन कश्मीर के लोग संघर्ष कर रहे थे, केवल कुछ परिवारों को लाभ मिल रहा था. वहां से अनुच्छेद 370 को निरस्त करना बहुत जरूरी था. हमारी सबसे बड़ी चुनौती आज सोशल मीडिया है जो कि समाज में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. हम नहीं जानते कि व्हाट्सएप ग्रुपों पर फर्जी खबरें कौन फैला रहा है.

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने एक अन्य सत्र में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने राज्य में विकास के कई काम किए हैं. हमने निजी विश्वविद्यालयों के लिए नियम बनाए हैं और जल्द ही राज्य में कई विकास परियोजनाओं के कारण युवाओं के लिए रोजगार के बड़े अवसर पैदा होने वाले हैं.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि पिछले 2 सालों में 205 स्कूल शुरू किए गए हैं. जल्द ही 48 और स्कूलों का निर्माण किया जाएगा और राज्य में एक अच्छी शिक्षा प्रणाली स्थापित की गई है. शौर्य सम्मान पर उन्होंने कहा कि पुलिस बल राज्य का गौरव है. पुलिसकर्मी दिन-रात लोगों की सेवा करते हैं और वे निश्चित रूप से ऐसे सम्मान के पात्र हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार में ग्राम और एकीकृत विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय कुमार ने देश के विकास पर आयोजित एक अन्य सत्र को संबोधित किया. दोनों नेताओं ने राज्य में विकास की स्थिति पर चर्चा की.

अजय कुमार ने विभिन्न सरकारी नीतियों की आलोचना की और कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में विकास कम हो गया है, युवाओं के लिए रोजगार के अवसर नहीं है. इस पर मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि ये आरोप निराधार हैं. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार का विकास कार्य ही हमारी विश्वसनीयता दिखाने के लिए पर्याप्त है.

पूर्व मंत्री शाहदाब फातिमा और लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने महिला सशक्तिकरण पर एक विशेष सत्र को संबोधित किया. इस दौरान शाहदाब फातिमा ने कहा कि भाजपा शासन में हाल के दिनों में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़े हैं. वहीं संयुक्ता भाटिया ने इसका जवाब देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित हैं.

Devendra Fadnavis Interview: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस फिर से सीएम बनने को तैयार, बोले- शिवसेना-बीजेपी साथ मिलकर लड़ेंगी आगामी विधानसभा चुनाव

ITV Network Ame Gujarat Conclave: आईटीवी नेटवर्क अमे गुजरात कॉन्क्लेव में बोले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी- गुजरात के विकास का पूरा ध्यान, जमीन में पानी के स्तर को बढ़ाने पर जोर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App