इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर और राजधानी दिल्ली में आयकर विभाग ने रविवार को कई जगह छापेमारी की. आयकर विभाग के अधिकारियों ने कमलनाथ के ओएसडी और सलाहकार के यहां रविवार तड़के छापेमारी की. ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी प्रवीण कक्कड़ के विजयनगर स्थित आवास पर आयकर विभाग की छापेमारी 3 बजे से चल रही है. इसके अलावा सलाहकार राजेंद्र कुमार मिगलानी के दिल्ली आवास पर रेड मारी गई. कथित हवाला मामले को लेकर आयकर विभाग ने यह एक्शन लिया है.

विभाग ने 6 जगहों पर छापेमारी की और अब तक 9 करोड़ रुपये बरामद हो चुके हैं. पिछले महीने आचार संहिता लागू होने के बाद दोनों अफसर पद छोड़ चुके हैं. आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि 50 जगहों पर छापेमारी चल रही है. इसमें कमलनाथ के ओएसडी, रतुल पुरी, अमीरा ग्रुप एंड मोजर बायर के घरों पर रेड डाली गई. इसके अलावा भूला, इंदौर गोवा और दिल्ली में 35 जगहों पर भी आयकर विभाग ने छापेमारी की. रेड डालने के लिए आयकर विभाग के 300 अफसरों की टीम निकली है.

आयकर विभाग की एक टीम दिल्ली से कक्कड़ के इंदौर आवास पहुंची. विजयनगर जैसे पॉश इलाके में बने घर पर आयकर विभाग के अफसरों ने सुबह 3 बजे से छापेमारी शुरू की. अफसरों का कहना है कि दोनों अफसरों ने कथित तौर पर चुनाव के दौरान हवाला के जरिए बड़ी नकद लेनदेन की. एमपी के सीएम कमलनाथ छिंदवाड़ा में कांग्रेस के चुनावी प्रचार में लगे हैं. यहां से वह होशंगाबाद जाएंगे.

इससे पहले आयकर विभाग ने कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन से जुड़े लोगों के यहां छापेमारी की थी. इसका कांग्रेस और मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने विरोध भी किया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि नरेंद्र मोदी सरकार राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने के लिए सत्ता का गलत इस्तेमाल कर रही है. गौरतलब  है कि चुनाव आयोग ने पिछले महीने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था, जिसके बाद देश में आचार संहिता लग चुकी है. लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरणों में होंगे. नतीजों का ऐलान 23 मई को किया जाएगा.

Lok Sabha 2019 Elections: ईवीएम से वीवीपैट के 50 प्रतिशत मिलान पर सुप्रीम कोर्ट में बोलीं विपक्षी पार्टियां- लोकसभा चुनाव के नतीजों में 6 दिन की देरी मंजूर

Lok Sabha 2019 Elections: लाइव टीवी डिबेट में भड़के कांग्रेस प्रवक्ता आलोक शर्मा, बीजेपी प्रवक्ता के ऊपर फेंका पानी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App