July 21, 2024
  • होम
  • दिल्ली में आज हो सकती है बारिश, जानें- कब तक मिलेगी गर्मी से राहत?

दिल्ली में आज हो सकती है बारिश, जानें- कब तक मिलेगी गर्मी से राहत?

  • WRITTEN BY: Aprajita Anand
  • LAST UPDATED : June 21, 2024, 10:15 am IST

नई दिल्ली: दिल्लीवासियों के लिए आज का दिन राहत भरा हो सकता है. शुक्रवार को भी बारिश की संभावना है. आईएमडी के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक गर्मी से राहत मिलने की संभावना है.

IMD ने दिल्ली के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. शुक्रवार को दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। शाम को धूल भरी आंधी चलने की आशंका है. हल्की बारिश की भी संभावना है. मौसम विभाग ने कहा कि 21 जून को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 40 और 29 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है.गुरुवार को हल्की बारिश और आंधी से गर्मी का प्रकोप कम हो गया। आर्द्रता 67 प्रतिशत से 46 प्रतिशत के बीच रही.

IMD ने क्या बताया ?

आईएमडी ने कहा कि गुरुवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस था, जो मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री अधिक है. वहीं न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है.आईएमडी के मुताबिक, ‘मौजूदा पश्चिमी अशांति और बंगाल की खाड़ी से आने वाली निचले स्तर की पूर्वी हवाओं के प्रभाव के कारण गुरुवार को दिल्ली में गर्मी की स्थिति कम हो गई.’

दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई हिस्से लंबे समय से भीषण गर्मी की चपेट में हैं, जिससे हीट स्ट्रोक के कारण होने वाली मौतों में वृद्धि हुई है और केंद्र ने अस्पतालों को ऐसे रोगियों के लिए विशेष इकाइयां स्थापित करने की सलाह जारी की है।

Also read….

क्या जहीर इकबाल के साथ लिव इन में रह रही हैं सोनाक्षी सिन्हा? एक्ट्रेस ने खुद बताई सच्चाई

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन