July 20, 2024
  • होम
  • इस्कॉन मंदिर गाजियाबाद ने निकाली श्री जगन्नाथ रथ यात्रा

इस्कॉन मंदिर गाजियाबाद ने निकाली श्री जगन्नाथ रथ यात्रा

  • WRITTEN BY: Anjali Singh
  • LAST UPDATED : July 10, 2024, 9:25 pm IST

नई दिल्ली: गज़ियाबाद के राज नगर एक्सटेंशन में इस्कॉन मंदिर ने भगवान श्री श्री जगन्नाथ रथ यात्रा का आयोजन 9 जुलाई 2024 को किया। इस अवसर पर हजारों भक्तों ने धूमधाम से भगवान के ध्यान में हरिनाम संकीर्तन और नृत्य किया।

Performed Harinam Sankirtan and dance
Performed Harinam Sankirtan and dance

प्रसाद अर्पण

क्रेन के माध्यम से भोग भगवान को अर्पित किए गये। इस अद्भुत अनुभव में इस्कॉन मंदिर के प्रमुख ने भी शामिल होकर भगवान की कृपा की प्राप्ति की।

सांस्कृतिक कार्यक्रम

बच्चों द्वारा रथ यात्रा के आरंभ में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें वे संगीत और नृत्य के माध्यम से भगवान की महिमा गाते रहे।

Cultural programme
Cultural programme

समर्थन और सहायता

यात्रा मार्ग पर पुलिस प्रशासन की सहायता से भक्तों के लिए जलपान की व्यवस्था की गई, जिसमें इस्कॉन के फूड फॉर लाइफ द्वारा स्वादिष्ट खिचड़ी और फलों का प्रसाद वितरित किया गया।

धर्मार्थ एवं साहित्यकार

मंदिर के अध्यक्ष व धर्मार्थ की प्रभुजी (इस्कॉन मंदिर के जोनल सुपरवाइजर-वेस्ट यूपी एवं बिहार) ने भी इस अवसर पर भगवान श्री जगन्नाथ भगवान की कथा कही और अपने सुमधुर कीर्तन से सबको वृन्दावन की याद दिलाई।

Cultural programme
Cultural programme

समाप्ति और आशीर्वाद

कार्यक्रम के आयोजन और समाप्ति में सभी के लिए प्रसाद की भी व्यवस्था की गई, जिससे भक्तों को अपनी भक्ति से शक्ति मिली। यात्रा को ड्रोन कैमरे से भी रिकॉर्ड किया गया।

 

ये भी पढ़ें: रूसी बैंकों की मेहरबानी: भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम हो सकती हैं

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन