INS Ranvir Explosion:

नई दिल्ली, INS Ranvir Explosion: बीते दिन भारतीय नौसेना (Indian Navy) के युद्धपोत आईएनएस रणवीर (INS Ranvir) के आंतरिक कंपार्टमेंट में विस्फोट हुआ था, जिसमें 3 कर्मचारियों ने अपनी जान गंवाई जबकि 11 कर्मचारी घायल हो गए. खबर है कि ये विस्फोट एसी कंपार्टमेंट में गैस लीक होने की वजह से हुआ था. मिली जानकारी के मुताबिक विस्फोट के समय आंतरिक डिब्बे में कोई मौजूद नहीं था, जान गंवाने वाले तीन नाविक ही डिब्बे के ऊपर फर्श पर थे.

किसी गोलाबारूद से नहीं कोई संबंध

खबरों के मुताबिक विस्फोट का संबंध किसी गोला बारूद से नहीं है. बताया जा रहा है कि आईएनएस रणवीर यहां लंबे समय से था, क्योंकि वह पूर्वी नौसेना कमान से सीमा पार ऑपरेशनल तैनाती के लिए आया था. INS रणवीर पर धमाके के बाद आग बुझाने की कोशिश करते हुए कुछ लोग दौड़ते-दौड़ते जमीन पर गिर गए, तो वहीं कुछ ने गैस अंदर ले ली और कुछ को मामूली चोटें भी आई हैं.

बीते दिन नेवल डॉकयार्ड मुंबई में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है, आईएनएस रणवीर पर एक धमाका हुआ. जहाज के चालक दल ने तुरंत स्थिति को काबू में लेने की कोशिश की. इसपर भारतीय नौसेना के एक अधिकारी ने बताया था कि धमाके के कारण की जांच के लिए एक बोर्ड ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है.

 

यह भी पढ़ें:

Aparna Yadav Joins BJP : मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा बीजेपी में शामिल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर