Monday, October 3, 2022

Indore: भारी बारिश से हुए बाढ़ जैसे हालात, 23 साल के युवक की डूबने से मौत

 

भोपाल। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में भारी बारिश (Heavy Rain) का कहर जारी है. बीते दिन भी इंदौर में मूसलाधार बारिश की वजह से आम जन-जीनव ठप पड़ गया. शहर के कई इलाकों में जलभराव (Waterlogging) हो गया है. जिसके चलते सड़कें ने झीलों के रुप में बजल गई है. भारी बारिश का कहर ने इतना भयानक रुप ले लिया कि यहां की कारें और दोपहिया वाहन भी पानी में बहते दिखाई दे रही है। मौसम विभाग ने शहर में गुरुवार के लिए रेड अलर्ट भी जारी कर दिया है. इस बीच बुधवार को भारी बारिश की वजह से इंदौर में एक शख्स की मौत भी हो गई.

बच्चे को बचाने की कोशिश में 23 साल का डूबा युवक

बता दें कि लगातार भारी बारिश की वजह से चंदन नगर नाला भी ओवरफ्लो हो गया है. इसी बीच सात साल का बच्चा पानी की चपेट में आकर बहने लगा. उस बच्चे को एक 23 साल के युवक ने बचाने के लिए अपनी जान की परवाह न करते हुए बच्चे को बचाने की कोशिश में युवक खुद ही डूब गया. बच्चा तो बच गया लेकिन उसे बचाने वाले की मौत हो गई.

इंदौर में बीते 24 घंटे में हुई इस मौसम की सबसे ज्यादा बारिश

वहीं, इंदौर में बुधवार सुबह तक 108.9 मिमी बारिश हुई. जोकि इस मौसम में सबसे ज्यादा है वहीं रात 8.30 बजे तक 19.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. इधर पश्चिमी इंदौर के कुछ हिस्सों में जलभराव हो गया है. इस कारण नागरिक कार्यकर्ता हाई अलर्ट पर हैं. बाढ़ का पानी एक दर्जन कॉलोनियों में पहुंच गया था. जिससे प्रजापत नगर के निवासियों को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ रही है. इस दौरान सड़कों पर चल रही दो कारें भी बह गईं. गनीमत ये रही कि कार सवार को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news