Saturday, December 3, 2022

DGCA के नोटिस के बाद Indigo ने बढ़ाई कर्मचारियों की सैलेरी!

नई दिल्ली, भारत की सबसे बड़ी बजट एयरलाइन कंपनी IndiGo ने अपने पायलटों को एक बड़ी सौगात दी है. दरअसल, एयरलाइन ने पायलटों की सैलरी में 8 फीसदी का इजाफा किया है. कंपनी ने कोरोना के प्रकोप कम होने के बाद से एयर ट्रैफिक में तेजी आने के बाद यह फैसला लिया है. यह आदेश 1 अगस्त 2022 से लागू होगा.

सैलरी के साथ ये भत्ते भी हुए बहाल

पायलटों की Salary में बढ़ोतरी के साथ ही कंपनी ने उनके लिए ओवरटाइम भत्ता भी बहाल कर दिया है. इसके अलावा एयरलाइन की ओर से अपने कर्मचारियों को भेजे गए मेल में कहा गया है कि इंडिगो ने कर्मचारियों और क्षेत्रीय कर्मचारियों के लिए विदेशी मुद्रा कार्ड भी लांच की है, जिसके जरिए एयरलाइन कर्मचारी पार्टनर एयरलाइंस पर रियायती टिकट पर यात्रा कर सकते हैं.

कोरोना काल में हुआ था पेकट

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडिगो ने मई 2020 में कोरोना महामारी शुरू होने के बाद अपने पायलटों की सैलरी में 28 फीसदी की भारी कटौती की थी. वहीं, कोरोना काल से कम सैलरी पर काम कर रहे पायलट्स को उनकी परेशानी के निजात दिलाने के मद्देनजर एयरलाइन ने अब उन्हें बड़ी सौगात देते हुए सैलरी में 8 फीसदी बढ़ोतरी के साथ ही पूर्व कोविड स्तर के दौरान मिल रहे भत्तों का फिर से लाभ देने का ऐलान कर दिया है.

DGCA ने लगाई थी फटकार

लंबे समय से सैलरी में कटौती की मार झेल रहे इंडिगो के कर्मचारियों पिछले सप्ताह कुछ ऐसा कारनामा किया था कि सुर्खियों में आ गए थे. दरअसल, इंडिगो के कई कर्मचारियों ने एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस में केबिन क्रू के लिए निकाली गई भर्तियों के लिए आयोजित वॉक-इन इंटरव्यू में भाग लेने के लिए शनिवार को एक साथ छुट्टी ली थी, जिससे डिपार्चर में देरी हुई थी. कर्मचारियों के इस कारनामे के बाद DGCA ने इंडिगो को लेट डिपार्चर के लिए फटकार लगाते हुए पूछा था कि क्या सभी कर्मचारी एक साथ छुट्टी पर चले गए? जिसके बाद इंडिगो ने अब अपने स्टाफ की सैलेरी बढ़ाने का ये फैसला लिया है.

 

 

Boris Johnson Resigns: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा

Latest news