Indian Railways News

नई दिल्ली, यदि आप ट्रेन में सफर करते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है. अब 10 जनवरी के बाद इंडियन रेलवे में सफर करने के लिये आपको कोरोना की दोनों डोज़ लगवाने की ज़रुरत है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय रेलवे ने ये फैसला लिया है.

दक्षिणी रेलवे की गाइडलाइंस

यह जानकारी अभी बस दक्षिणी रेलवे (Southern Railway) ने दी है. यदि आपने अपने लिए ट्रेन से जाने का प्रोग्राम बनाया है और अभी तक कोरोना टीके की दोनों डोज़ नहीं लगवाई है तो आपका प्रोग्राम रद्द हो सकता है. हालाँकि यह सभी नियम केवल चेन्नई के लोगो पर लागू होंगे. रिजर्वेशन 10 तारीख से पहले करवाया गया है तब भी आप रेलवे में बिना टीकाकरण की दोनों डोज़ लगवाए सफर नहीं कर पाएंगे. ट्रैन में आप अपने डोज़ के सर्टिफिकेट दिखाने के बाद ही सफर कर पाएंगे.

लगेगा 500 रूपये का जुर्माना

दक्षिणी रेलवे की नयी गाइडलाइंस के मुताबिक ट्रेन में मास्क न पहनने जैसी कोरोना नियमों की अनदेखी पर अब 500 रूपये तक जुर्माना लगाया जाएगा. कोरोना की मार को देखते हुए रेलवे ने ऐसे कड़े नियमों को लागू किया है. इससे पहले मास्क न लगाने या ऐसी कोई लापरवाही के लिए दक्षिणी रेलवे द्वारा केवल 100 रूपये का जुर्माना लगाया गया था जिसे अब बढ़ा कर 500 रूपए कर दिया गया है.

 

यह भी पढ़ें:

Rain in Delhi: दिल्ली एनसीआर में आधी रात से लगातार बारिश, सड़कों पर जलभराव

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर