नई दिल्ली/ रेलवे के सफर के दौरान अगर आप ट्रेन में खाना खरीद कर खाते है या फिर किसी बड़े स्टेशन के काउंटर पर, तो आप सावधान हो जाइए. हो सकता है कि आप किसी के झूठे डिस्पोजल प्लेट में खाना खा रहे हो. जी हां हो सकता है इस प्लेट को पहले ही यूज किया जा चुका हो. ऐसा ही एक मामला पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे जंक्शन पर सामने आया है. जिसमे एक खानपान सेवा के स्टॉल के कर्मचारी द्वारा यूज की गई डिस्पोजल को धोया जा रहा है और उसे वापस स्टॉल पर रखा जा रहा है. इसका वीडियो वायरल होने के बाद दीनदयाल रेल मंडल के अधिकारी हरकत में आए है. फिलहाल सात दिनों के लिए इस खान पान स्टॉल को सीज कर दिया गया है. इसकी सूचना आईआरसीटीसी को भी दे दी गई है.

बता दें कि डीडीयू जंक्शन का एक बड़ा जंक्शन है और यहां से रोजाना सैकड़ों की तादात में ट्रेन गुजरती है. इसके प्लेटफॉर्म नंबर 6 पर एक फास्ट फूड की दुकान है जो आईआरसीटीसी द्वारा संचालित है. इस स्टॉल का कर्मचारी खाना खाया हुआ झूठे डिस्पोजल प्लेट को धो रहा है और धोने के बाद उसे वापस स्टॉल पर रख रहा है. मंडल आईआरसीटीसी की दो टीम बनाकर जांच शुरू कर दी गई है.

ऐसे में सबसे बड़ा सवाल उठता है कि इन दिनों यात्री रेलवे का महंगा टिकट लेकर यात्रा कर रहे है तो क्या खाना झूठे प्लेट में ही मिलेगा, या आने वाले समय में रेलवे अपने यात्रियों को भरोसा दिला पाएंगी.

Platform Ticket Idea: बिहारी बाबू का जुगाड़ू दिमाग, कौन लेना चाहेगा 50 रुपए का प्लेटफॉर्म टिकट जब 10 रुपए में जुगाड़ से चलता हो काम

Bharat Bandh : किसान बिल के खिलाफ शुक्रवार 26 मार्च को किसानों ने किया भारत बंद का ऐलान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर