नई दिल्ली. सितंबर आने के साथ ही देश भर में त्योहारों का सीज़न करीब आ जाता है. ऐसे में अपने घर-परिवार से दूर रह रहे सैंकड़ों कामगार एक राज्य से दुसरे राज्य की और प्रस्थान करते हैं जिससे रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ देखी जाती है. ऐसे में इंडियन रेलवेज़ इस बार त्योहारी सीज़न पर अपने यात्रियों के लिए तोहफा लेकर आया है. दरअसल, भारतीय रेलवे ( Indian Railways ) ने विभिन्न रूट्स पर ट्रेनों की फ्रीक्वैंसी बढ़ाने का फैसला किया है. इस क्रम में पूर्व मध्य रेलवे ने 17 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के परिचालन अवधि में बढ़ोतरी की है.

इन ट्रेनों की बढ़ाई गई संचालन अवधि

त्योहारों का मौसम आने वाला है, ऐसे में पूर्व मध्य रेलवे ने 17 जोड़ी ट्रेनों के परिचालन की अवधि बढ़ा दी है.

1. गाड़ी संख्या 09451 गांधीधाम-भागलपुर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का परिचालन अगली सूचना तक प्रत्येक शुक्रवार को किया जाएगा.
2. गाड़ी संख्या 09452 भागलपुर-गांधीधाम साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का परिचालन अगली सूचना तक प्रत्येक सोमवार को किया जाएगा.
3. गाड़ी संख्या 02913 बांद्रा टर्मिनस-सहरसा साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का परिचालन बांद्रा टर्मिनस से अगली सूचना तक प्रत्येक रविवार को किया जाएगा.
4. गाड़ी संख्या 02914 सहरसा-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का परिचालन सहरसा से अगली सूचना तक प्रत्येक मंगलवार को किया जाएगा.
5. गाड़ी संख्या 09271 बांद्रा टर्मिनस-पटना साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का परिचालन बांद्रा टर्मिनस से अगली सूचना तक प्रत्येक सोमवार को किया जाएगा.
इन ट्रेनों समेत इंडियन रेलवे ने और 12 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के परिचालन अवधि को बढ़ा दिया गया है.

 

यह भी पढ़ें :

Corona in IPL 2021 : आईपीएल में कोरोना की दस्तक, सनराइज़र्स हैदराबाद के इस खिलाड़ी को हुआ कोरोना

UPES Placement 2020-21: यूपीईएस 2020-21 की प्लेसमेंट संपन्न, इंजीनियरिंग और कंप्यूटर साइंस के 100 फीसदी विद्यार्थियों को मिली नौकरी