नई दिल्लीः US President Donald Trump Indian Railway: क्या हो अगर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारतीयों की समस्याएं सुनने लग जाएं. इससे पहले कि आप इस ख्याल में खो जाएं, जो खबर है वह आपको बता देते हैं. दरअसल दिल्ली के रहने वाले बालकृष्ण अमरसारिया नामक शख्स ने ट्विटर पर डोनाल्ड ट्रंप को टैग करते हुए भारतीय रेलवे की शिकायत की है. उन्होंने मांग की है कि दिल्ली रेवाड़ी रुट पर पड़ने वाले पालम स्टेशन पर चेतक एक्सप्रेस का स्टॉप बनाने के लिए वह रेल मंत्री से इसकी पैरवी कर दें.

बालकृष्ण अमरसारिया ने अमेरिका के राष्ट्रपति को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘डोनाल्ड ट्रंप सर भारत मे दिल्ली रेवाड़ी रुट पालम रेलवे स्टेशन आता है इस स्टेशन पर चेतक एक्सप्रेस (12981- 12982) का ठहराव नहीं हुआ है. रेल मंत्री और रेलवे अधिकारी को भी काफी लिखा है. एक बार रेल मंत्री जी को लिखें, शायद कुछ हो जाए. बालकृष्ण अमरसारिया, दिल्ली, भारत.’ बालकृष्ण अमरसारिया का यह ट्वीट काफी वायरल हो रहा है. अभी तक हजारों लोग इसे शेयर कर चुके हैं और ट्विटर यूजर्स इसे लेकर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं.

बताते चलें कि यहां जिस ट्रेन चेतक एक्सप्रेस की बात की जा रही है वह दिल्ली के सराय रोहिल्ला से उदयपुर सिटी, राजस्थान के लिए रोजाना चलती है. सराय रोहिल्ला से चलकर चेतक एक्सप्रेस अगले स्टेशन दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन पर रुकती है. उसके बाद यह ट्रेन गुरुग्राम में रुकती है. बालकृष्ण की तरह और भी कई यात्री पिछले काफी वक्त से मांग कर रहे हैं कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए पालम स्टेशन पर भी इसका स्टॉपेज बने. भले ही 2 मिनट के लिए ट्रेन को रोका जाए मगर रोका जरूर जाए. उनका तर्क है कि इस ट्रेन के पालम स्टेशन पर रुकने से स्थानीय यात्रियों को दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन या गुरुग्राम नहीं जाना पड़ेगा.

गौरतलब है कि उनकी इस मांग के पीछे एक वजह यह भी है कि चेतक एक्सप्रेस राजस्थान में हिंदुओं के सबसे बड़े आस्था के केंद्रों में से एक खाटू श्याम धाम को भी जोड़ती है. खाटू श्याम के दर्शन के लिए उत्तर भारत के अलग-अलग राज्यों से वहां जाने वाले लोग ज्यादातर इसी ट्रेन का सहारा लेते हैं.

Donald Trump Turns Down Republic Day parade: अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने ठुकराया गणतंत्र दिवस की परेड में चीफ गेस्ट बनने का न्योता

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App