रायपुर. इंडिया न्यूज मंच पर कई मुद्दों को लेकर चर्चा हुई. जहां कांग्रेस नेता करुणा शुक्ला, बीजेपी की लता उसेंडी, समाजसेविका ज्योति पांडे और ऋचा पांडे ने अपना अपना पक्ष रखा. कांग्रेस की करुणा शुक्ला ने मौजूदा रमन सिंह सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि इस बार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के जीतने के बाद हम महिलाओं का सबसे बड़ी परेशानी यानि शराब बंदी करेंगे. मौजूदा बीजेपी सरकार शराब के जरिए कमीशन खोरी कर रही हैं.

वहीं बीजेपी की लता उतेंडी ने कहा कि बीजेपी की सरकार आने के बाद उज्जवला योजना, कौशल विकास योजना के जरिए लोगों को लाभ मिल रहा है. देश में ऐसा पहला राज्य है जहां 56 लाख महिलाओं के नाम राशन कार्ड हैं और उज्जवला योजना के जरिए 22 लाख महिलाओं को गैस सिलेंडर बांटे गये हैं. समाजसेविका ज्योति पांडे समाज ने कहा कि ग्रामीण महिलाओं को योजनाएं का लाभ मिल रहा है. कौशल विकास योजना से विधवा महिलाओं को मिस्त्री जैसे कई काम सीख रहे हैं जिनसे आज उनकी प्रतिदिन की दिहाड़ी बढ़ी है.

कांग्रेस की नेता करुणा शुक्ला ने कहा कि रमन सरकार के आने के बाद गरीबी बढ़ी है. पहले गरीबी 37 फीसदी थी लेकिन मौजूदा समय में यह आंकड़ा बढ़कर 47 फीसदी पहुंच गई है. रमन सरकार ने कई परिवारों के राशन कार्ड काट दिए हैं जिनसें गरीबों को खासा परेशानी उठानी पड़ रही है. बता दें इंडिया न्यूज मंच पर बीजेपी नेता व राजस्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे ने कांग्रेस पर तीखा हमला कर कहा था कि कांग्रेस ने फूट डाला था.

इंडिया न्यूज मंच: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की तरफ से कौन होगा मुख्यमंत्री पद का चेहरा? मिला ये जवाब

कांग्रेसी नेता का मध्य प्रदेश सरकार पर हमला, बोले- व्यापमं आपके समय में हुआ, दोषी हैं नेहरु और कांग्रेस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App