देहरादून. उत्तराखंड में हो रहे इंडिया न्यूज के विशेष कार्यक्रम ‘मंच’ में राज्य कांग्रेस के पूर्व विधायक हीरा सिंह बिष्ट ने शिरकत की. हीरा सिंह बिष्ट बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तराखंड में बीजेपी सरकार बहुमत में होने के बावजूद भी विकास का कार्य इतना धीमा क्यों है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में किसानों की आत्महत्या क्यों नहीं रुक रही है. वहीं राज्य के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और उत्तराखंड के लोगों को वनवासी घोषित किए जाने की मांग करने वाले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने सूबे की त्रिवेंद्र सिंह रावत पर जमकर निशाना साधा.

किशोर उपाध्याय ने कहा कि राज्य के गांव अवसादग्रस्त हो गए हैं. गांवों में दिल्ली के बुराड़ी जैसी घटना हो सकती है. किशोर उपाध्याय ने आगे कहा कि सरकार कहती है सड़के बना रहे हैं, जब गांव में कोई रहेगा तो सड़क बनेगी ना. इसके साथ ही किशोर उपाध्याय ने कहा कि वन विभाग राज्य के आम लोगों को वनवासी का दर्जा दिया जाए. किशोर उपाध्याय ने सूबे की बीजेपी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिस राज्य का 25 फीसदी हिस्सा बिना किसी प्लानिंग का हो, उस राज्य में क्या विकास होगा. 

 

महाराष्ट्र मंच: मराठा आंदोलन पर बोले एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल- सभी को इंसाफ मिलना चाहिए

महाराष्ट्र मंच: बीजेपी सासंद पूनम महाजन बोलीं- हिंदू पाकिस्तान कहने वाले शशि थरूर भारत के सबसे बड़े ट्रोल

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App