Thursday, February 2, 2023
spot_img

इस एटीएम से निकल रहा सोना, देश में शुरू हुआ पहला Gold ATM

नई दिल्ली. सोने की चाहत कभी कम नहीं होती, समय के साथ लोगों की सोने की चाहत बढ़ती ही जा रही हैं. और भारत में तो महिलाओं को सोने का शौख है ये तो जगजाहिर है. ऐसे में, अब आपका सोना खरीदना और भी आसान होने वाला है. दरअसल, देश में पहला गोल्ड एटीएम खुल गया है, इस एटीएम की खासियत ये है कि इसमें आप कैशलेस पेमेंट करके पलक झपकते ही सोना खरीद सकते हैं, यानी अब आपको सोना खरीदने के लिए ना तो लंबी-चौड़ी योजना बनानी पड़ेगी, ना ही अब आपको चार दुकानों में जाना पड़ेगा.

कहाँ लगेगा पहला गोल्ड ATM

देश का ये पहला गोल्ड एटीएम तेलंगाना के हैदराबाद में शुरू किया गया है यहाँ एटीएम से सीधे सोना निकलेगा. इस एटीएम को गोल्डसिक्का प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी ने इंस्टाल किया है, इस एटीएम को लेकर कंपनी का दावा है कि ये देश की पहली रीयल टाइम गोल्ड डिस्पेंसिंग मशीन है, इसके साथ ही कंपनी के आधिकारिक हैंडल से इस संबंध में ट्वीट भी किया गया है. इस ट्वीट में कहा गया है कि हम भारत को फिर से सोने की चिड़िया और सुनहरा तेलंगाना (बंगारू तेलंगाना) बनाने के मिशन में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं ऐसे में, हमने सफलतापूर्वक गोल्ड एटीएम लॉन्च कर दिया है.

कैशलेस पेमेंट का ऑप्शन

कंपनी के इस गोल्ड एटीएम पर पेमेंट कैशलेश होगा यानी पेमेंट के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे. इस संबंध में कंपनी ने बताया कि ये एटीएम चौबीसों घंटे खुला रहेगा. और कोई भी ग्राहक अपने बजट के मुताबिक यहां से सोना खरीद सकता है. इसके लिए डेबिट और क्रेडिट कार्ड के माध्यम से पेमेंट किया जा सकता है और जो लोग इंस्टेंट तरीके से गोल्ड खरीदना चाहते हैं वो इस एटीएम का इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

Poll of the polls: आठ एजेंसियों ने बता दिया गुजरात में फिर आएगी भाजपा की सरकार

नोएडा: एमराल्ड कोर्ट हाउसिंग सोसाइटी ने सभी अविवाहित किराएदारों को घर खाली करने को कहा

Latest news